ताज़ा खबर
 

तीन तलाक बैन पर ड‍िबेट में चैनल ने ल‍िखा- मुस्लिम मह‍िलाओं के ‘मोदी भाईजान’, कांग्रेस ने उठाया सवाल

न्‍यूज18 टीवी चैनल पर आयोज‍ित ड‍िबेट मेें ल‍िखा गया- मुस्लिम मह‍िलाओं के 'मोदी भाईजान'।

तस्वीर टीवी शो का स्क्रीनशॉट है।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (22 अगस्‍त) को लगातार तीन बार तलाक देकर न‍िकाह तोड़ने (इंस्‍टैंट ट्र‍िपल तलाक) की रवायत को असंवैधान‍िक करार देते हुए बैन कर द‍िया। कोर्ट ने सरकार से इस बारे में छह महीने में कानून बनाने के ल‍िए कहा। इस मुद्दे पर तमाम टीवी चैनलों ने ड‍िबेट कराई। पर एक चैनल ने ड‍िबेट में ऐसा कैप्‍शन ल‍िखा ज‍िससे सवाल उठने लगे क‍ि मुस्‍लि‍म मह‍िलाओं के संघर्ष को पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्‍ध‍ि के तौर पर क्‍यों देखा जा रहा है और उनकी जीत का श्रेय पीएम को क्‍यों द‍िया जा रहा है? न्‍यूज18 टीवी चैनल पर आयोज‍ित ड‍िबेट मेें ल‍िखा गया- मुस्लिम मह‍िलाओं के ‘मोदी भाईजान’। यह ड‍िबेट एंकर अमीष देवगन होस्‍ट करते हैं। डि‍बेट में शाम‍िल एक पैनल‍िस्‍ट राग‍िनी नायक ने उनसे पूछ भी ल‍िया क‍ि मुस्लिम मह‍िलाओं की बहादुरी का श्रेय पीएम मोदी को क्‍यों द‍िया जा रहा है? एंकर देवगन इसका कोई ठोस जवाब नहीं दे सके, लेक‍िन भाजपा के सुधांशु त्रि‍वेदी ने इसका जवाब द‍िया। उन्‍होंने कहा- रागिनी जी ठीक कह रही हैं कि शाह बानो की हिम्मत को भी इस फैसले का श्रेय देना चाहिए लेकिन 30 साल पहले भी एक सरकार थी जो कोर्ट के आदेश के बाद भी इस मुद्दे पर कोई पैसला नहीं ले पाई। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने कोर्ट में हलफनामा देकर इस मुद्दे पर अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय दिया था।

 

इस बारे में एक ट्वीट पर राग‍िनी नायक को लोगों ने खूब खरी-खोटी सुनाई। रागिनी नायक को कोसते हुए कुछ यूजर्स ने लिखा कि जरा कांग्रेस की इन प्रवक्ता से पूछा जाना चाहिए कि चंद वोटों के लिए उनकी सरकार ने क्यों कोर्ट के फैसले को पलट दिया था। वहीं कुछ अन्य यूजर्स ने लिखा कांग्रेस को तो बोलने का अधिकार ही नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 शबाना आज़मी पर भड़का मुस्लिम युवक, पूछा- तलाक के लिए मोदी का तरीका अपनाएं या बॉलीवुड वाला
2 तीन तलाक पर मोहम्मद कैफ ने कहा कुछ ऐसा कि मुसलमान ही उन पर भड़क गए, पढ़ाने लगे कुरान
3 मुस्लिम एक्टर ने SC के फैसले से खुश हो रहे हिंदुओं को लताड़ा, कहा- तुम मुस्लिम औरतों का रेप करते हो
ये पढ़ा क्या?
X