ताज़ा खबर
 

TV शो: ‘इस व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं बोलूंगा…पता नहीं लोग उसे सीरियसली क्यों लेते हैं’- स्वामी का नाम सुनते ही बोले थरूर

जब शो में उनसे पूछा गया कि आप पर दिल्ली पुलिस ने इल्जाम लगाया कि आपने अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाया, तो शशि थरूर ने कहा, "बिल्कुल झूठ है...इसमें कोई सत्य नहीं है और मैं कोर्ट में ये लड़ रहा हूं...लेकिन आप भी जानते हैं कि जब मुकदमा असली अदालत में चल रहा है तो मैं आप की अदालत में नहीं बोलूंगा।"

कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर के साथ (फाइल फोटो), बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी

कांग्रेस सांसद शशि थरूर एक बार फिर से एक टीवी शो में थे। मौका था चर्चित टीवी शो आप की अदालत में सवाल और जवाबों के दौर का। थरूर बेबाकी से कई मुद्दे पर बोले। थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत पर भी बोले। उन्होंने कहा कि उनके पास स्पष्ट विवेक था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। जब शो में उनसे पूछा गया कि आप पर दिल्ली पुलिस ने इल्जाम लगाया कि आपने अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाया, तो शशि थरूर ने कहा, “बिल्कुल झूठ है…इसमें कोई सत्य नहीं है और मैं कोर्ट में ये लड़ रहा हूं…लेकिन आप भी जानते हैं कि जब मुकदमा असली अदालत में चल रहा है तो मैं आप की अदालत में नहीं बोलूंगा।” थरूर ने आगो कहा, “बहुत चीजें हैं बोलने के लिए…लेकिन जबतक मामला कोर्ट में विचाराधीन है यहां कुछ बोला नहीं जा सकता है।”

शो में जब वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने उनसे पूछा कि अपनी मौत से नौ दिन पहले उनकी पत्नी ने इमेल लिखा था कि वे जिंदा नहीं रहना चाहती है। इस पर थरूर ने कहा कि वे इन सवालों का जवाब कोर्ट में ही देंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या तकरार की वजह पाकिस्तानी महिला मेहर तरार थीं, तो शशि थरूर ने कहा कि वे इन सवालों का जवाब इस प्लेटफॉर्म पर नहीं दे सकते हैं। एंकर ने उनसे फिर कहा कि क्या वे ये बता सकते हैं कि मेहर तरार ने लिखा था कि शशि थरूर की आवाज उन्हें अभिभूत कर देती है, होश उड़ा देती है। इस पर शशि थरूर ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “वो उनसे पूछना चाहिए…मैं सिर्फ चाहता हूं मेरी आवाज आपको मेसमेराइज करे…कभी कभी…।”

इसके बाद एंकर ने बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की बात छेड़ी। एंकर ने कहा कि सुब्रह्मण्यम स्वामी ने इस केस को अलग लेवल पर पहुंचा दिया। स्वामी का नाम सुनते ही शशि थरूर छूटते हुए बोले, “इस व्यक्ति के बारे में मैं कुछ नहीं बोलूंगा…क्योंकि मुझे अबतक समझ में नहीं आया है कि क्यों उसको सीरियसली लेते हैं लोग…मैं तो सीरियसली नहीं लेता हूं…मैं जवाब नहीं दूंगा।” एंकर ने कहा कि आईपीएल को लेकर कोई बड़ा खुलासा करने वाली थी सुनंदा। इस पर थरूर बोले, “अगर वो जानते हैं तो कोर्ट में बोलने दीजिए…पुलिस को बोलने दीजिए…ये लोग जो हैं वो टेलीविजन पर सब कुछ बताना चाहते हैं…टेलिविजन पर कोई पत्रकार नहीं पूछता है कि आप कैसे जानते हैं…आप थे वहां…आप मौजूद थे…आप इसमें पार्टनर थे…कैसे आप जानते हैं ये सब…उनका मन में जो कुछ आए…बोल सकते हैं और आप लोग रिपोर्ट करते हैं…।” थरूर ने कहा कि साढ़े चार साल में वो इज्जत के साथ रहना चाहते थे लेकिन ये आसान नहीं रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App