ताज़ा खबर
 

Video: SDM ने कहा- आप लो हिंसा की जिम्मेदारी, कांग्रेस विधायक बोले- अपना काम करो बाद में देखेंगे

वीडियो में एसडीएम कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने प्रदर्शन के अहिंसक रखने की जिम्मेदारी ली थी। अब जो हिंसा भड़की है क्या वो उसकी जिम्मेदारी लेंगे।

मंदसौर में हिंसाग्रस्‍त क्षेत्रों की तस्‍वीरें। (Source: PTI, 06 June 2017)

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पांच लोगों की मौत के बाद किसान आंदोलन और हिंसक हो उठा है। किसानों का आंदोलन मंदसौर से निकलकर कई अन्य शहरों में भी फैल चुका है। उग्र लोग प्रदेश के कई हिस्सों में चलती बसों में आग लगा रहे हैं। सरकार ने हालात संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है। खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हालात पर नजर बनाए हुए हैं। केंद्र सरकार ने भी राज्य सरकार से मंदसौर की घटना पर रिपोर्ट तलब किया है। इसबीच, सोशल मीडिया पर जी न्यूज का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के साथ एसडीएम संदीप सोनी की झड़प होती दिख रही है।  एसडीएम कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने प्रदर्शन को अहिंसक रखने की जिम्मेदारी ली थी लेकिन जो हिंसा भड़की है क्या वो उसकी जिम्मेदारी लेंगे?

इसके जवाब में संदीप सोनी से जीतू पटवारी कहते हैं कि मुझसे लड़ने की बजाय आप हालात को काबू में करने की कोशिश करें। लेकिन बीच में फिर एसडीएम कहते हैं- विधायक जी मेरी बात सुनिए, आपने शांति का बोला था मेरे को गारंटी दी थी कि कुछ नहीं होगा लेकिन पूरे शहर में हुड़दंगी हुई। गुंडागर्दी हुई है, लोगों को परेशान किया गया है। इन सबके लिए आप जिम्मेदार हैं। आपने गारंटी ली थी। इस पर जीतू कहते हैं कि आप ये पुलिस का संभालो, बात करेंगे, बात करेंगे। मेरे से अभी लड़ने की जरूरत नहीं। अपना काम करो।

इसके बाद जीतू पूछते हैं कि स्टार्ट किसने किया, पुलिस ने किया। जवाब में एसडीएम कहते हैं कि पुलिस ने स्टार्ट किया है। आप गारंटी लेकर गए थे। इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि किसान आंदोलन को भड़काने के पीछे कांग्रेस का हाथ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App