ताज़ा खबर
 

न तो मिर्जा गालिब का शेर और न ही उनका जन्मदिन! शशि थरूर की जावेद अख्तर ने लगा दी क्लास

शुद्ध अंग्रेजी से अपने फॉलोअर्स को प्रभावित करने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किसी अन्य के शेर को गालिब के नाम से उनके जन्मदिन बताकर पोस्ट कर दिया। इस पर जावेद अख्तर ने उन्हें इस भूल का अहसास कराया।

Congress Leader, Shashi Tharoor, misquotes Ghalib, Ghalib Birthday, Javed Akhter, twitter, Ghalib shayri, PM Modi, Rajya Sabha, social media, troll, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiजावेद अख्तर ने ट्वीट कर थरूर को दी उनकी गलती की जानकारी। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी बेहतरीन अंग्रेजी से अक्सर अपने फॉलेअर्स को प्रभावित करते हैं। हालांकि, कांग्रेस नेता इस बार गालिब की शायरी और उनके जन्मदिन को लेकर गच्चा खा गए। थरूर ने किसी अन्य शेर को गालिब के नाम से पोस्ट किया बल्कि उन्हें 220वें जन्मदिन की बधाई भी दे दी।

मिर्जा गालिब का जन्मदिन 27 दिसंबर को आता है। इस को लेकर थरूर से गलती हो गई। इस पर प्रख्यात गीतकार व पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने ट्वीट कर थरूर को उनकी गलती का अहसास कराया। जावेद ने ट्वीट में लिखा, ‘जिसने भी आपको यह पंक्तियां दी हो लेकिन इन पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता।

थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ख़ुदा की मोहब्बत को फ़ना कौन करेगा? सभी बन्दे नेक हों तो गुनाह कौन करेगा? ऐ ख़ुदा मेरे दोस्तों को सलामत रखना वरना मेरी सलामती की दुआ कौन करेगा और रखना मेरे दुश्मनों को भी महफूज़ वरना मेरी तेरे पास आने की दुआ कौन करेगा…!!!’ मिर्जा गालिब का 220वां जन्मदिवस…। जबकि गालिब का 20 जुलाई को जन्मदिन भी नहीं था।

निश्चित रूप से किसी ने आपकी साहित्यिक विश्वसनीयता को नुकसान’ पहुंचाने के लिए ये लाइनें दी होंगी। हालांकि, कांग्रेस नेता बाद में अपनी गलती का अहसास हुआ। उन्होंने ट्वीट कर अपनी गलती स्वीकार कर ली। थरूर ने फिर ट्वीट में लिखा, ‘गालिब हमेशा लोकप्रिय हैं लेकिन आज उनका जन्मदिन नहीं है। मुझे गलत सूचना दी गई थी। खैर इन पंक्तियों का आनंद उठाइए।’

ये पहली बार नहीं है कि जावेद अख्तर ने गालिब के गलत शेयर पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की हो। इससे पहले गालिब ने राज्य सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से गालिब का गलत शेर पढ़े जाने पर ट्वीट कर पीएम की गलती बताई थी। इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान: इमरान खान सरकार में ‘बायोमेट्रिक’ टॉयलेट, टॉप अफसरों की उंगली के निशान से खुलेंगे दरवाजे!
2 VIDEO: Tik Tok का सुपरस्टार है ये फर्जी विराट कोहली, 40 लाख से ज्यादा लोग करते हैं फालो
3 जब जवानों ने टैंक से पूरा किया ‘बॉटल कैप चैंलेज’, यूजर्स बोले- इनका अलग ही ‘भौकाल’ है
IPL 2020 LIVE
X