अमित शाह को टेलीस्‍कोप खरीद कर तोहफे में देंगे कपिल सिब्‍बल, वजह भी बताई

कपिल सिब्बल ने कहा, ‘मैंने एक दूरबीन खरीदने के लिए कहा है। मैं इसे भाजपा अध्यक्ष को गिफ्ट में दूंगा। उन्होंने कहा था कि तीनों राज्यों में चुनाव के बाद कांग्रेस को देखने के लिए दूरबीन की जरुरत होगी।’

kapil sibal
कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल। (Photo: ANI)

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने खूब जोरशोर से चुनाव प्रचार किया। कांग्रेस ने भी चुनाव प्रचार के दौरान पांचों राज्यों में जीत के दावे किए। इन्हीं चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के शिवपुरी में कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर खूब तंज कसे। उन्हें कहा कि राहुल गांधी को दूरबीन से भी देखने पर कांग्रेस ढूंढे नहीं दिखेगी। शिवपुरी के पोलो ग्राउंड में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि, ‘राहुल गांधी राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का सपना देख रहे है, जबकि यहां भाजपा का पैर अंगद की तरह जमा हुआ है, उसे कोई उखाड़ नहीं सकता, राहुल गांधी को शेख-चिल्ली की तरह सपने देखना बंद कर जमीनी हकीकत से वाकिफ होना चाहिए।’

अब चुनाव परिणाम बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भाजपा अध्यक्ष के पूर्व में दिए गए बयानों पर तंज कसा है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कपिल सिब्बल ने कहा, ‘मैंने एक दूरबीन खरीदने के लिए कहा है। मैं इसे भाजपा अध्यक्ष को गिफ्ट में दूंगा। उन्होंने कहा था कि तीनों राज्यों में चुनाव के बाद कांग्रेस को देखने के लिए दूरबीन की जरुरत होगी।’ बता दें भाजपा की मजबूत पकड़ वाले तीनों राज्यों से कांग्रेस ने सत्ता छीन ली। एक दशक से भी लंबे वक्त बाद कांग्रेस छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सत्ता में लौटी है जबकि राजस्थान में पांच साल बाद पार्टी ने वापसी की है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के बाद भाजपा पर खूब निशाना साधा। उन्होंने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार दावा कर रही है कि उन्हें इस मामले में क्लीन चिट मिल गई है। लेकिन सिब्बल का कहना है कि उन्होने कोर्ट के फैसले को पढ़ा है इसमें सरकार को कोई क्लीन चिट नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसा करके बचकानी हरकत कर रही है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X