ताज़ा खबर
 

अब दिन में नहीं दिखेंगे कंडोम ऐड, सनी लियोनी के ऐड की शिकायत के बाद लिया जा रहा फैसला

कुछ दिनों पहले सलमान खान ने बिग बॉस 11 में कंडोम के विज्ञापनों को दिखाने जाने पर आपत्ती जताई थी।
फोटो स्क्रीनशॉट है।

एडवरटाइजिंग स्टैंडर्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने फैसला लिया है कि जल्द ही कंडोम के विज्ञापनों को सिर्फ रात में टेलिकास्ट किया जाएगा। ये फैसला सनी लियोनी के कंडोम विज्ञापन के खिलाफ हुई शिकायत के बाद लिया गया है। यानि साफ है कि अब ऐसे विज्ञापनों को दिन में नहीं देख पाएंगे। एडवरटाइजिंग स्टैंडर्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) के इस फैसले के बारे में इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि जल्द ही कंडोम के विज्ञापन रात 10 बजे के बाद और सुबह को 6 बजे से पहले ही टेलिकास्ट किया जाएगा। ये कंडोम विज्ञापन के खिलाफ पहली शिकायत नहीं थी बल्कि इससे पहले भी कई बार ऐसे विज्ञापनों को रोकने की मांग उठाते हुए शिकायतें की गई हैं।

काफी शिकायतों को देखते हुए ASCI ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय को इस बारे में बताते हुए लिखा, ”हमारा सुझाव है कि मंत्रालय सभी टेलीविजन चैनल्स को आदेश दे कि कंडोम के विज्ञापनों को रात 10 बजे और सुबह 6 बजे से पहले ही प्रसारित किया जाए। क्योंकि इस तरह के विज्ञापनों को सिर्फ अडल्ट्स के लिए ही बनाया जाता है।”

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने ASCI को इस शिकायत पर समीक्षा करने के लिए कहा था। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले सलमान खान ने बिग बॉस 11 में कंडोम के विज्ञापनों को दिखाने जाने पर आपत्ती जताई थी। सलमान खान का कहना था कि उनके शो को बच्चों से लेकर बड़ों तक हर उम्र के लोग देखना पसंद करते हैं। जिसके कारण वो इश तरह के विज्ञापनों को शो में नहीं रखना चाहते।

https://www.jansatta.com/trending/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.