ताज़ा खबर
 

वीडियो: 8 अंडे निगल गया था कोबरा, लोग जुटे तो लगा उगलने

रिपोर्ट के अनुसार, सुजीत ने बताया कि कोबरा ने मुर्गीघर में घुसने के बाद एक मुर्गी को मार दिया और फिर उसने आठ अंडों को निगला। उन्होंने बताया कि जैसे ही इस मामले की जानकारी आस-पास के लोगों को लगी तो वहां इलाके के लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए।

जमीन पर लेटा कोबरा एक के बाद एक अंडों को उगल देता है। (Photo Source: Video Grab)

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक कोबरा सात अंडों को उगलते हुए दिखाई दे रहा है। यह मामला केरल के वायनाड का है। इस वीडियो को सुजीत नाम के एक सांप पकड़ने वाले व्यक्ति ने अपने फेसबुक पर शेयर किया था जो कि अब वायरल हो चुका है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे सुजीत मुर्गीघर से बहुत ही आराम से कोबरा को निकालते हैं। अंडे निगल जाने के कारण कोबरा का शरीर फूला हुआ है। वह जमीन पर लेटा एक के बाद एक अंडों को उगल रहा है।

इस घटना के वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और जमकर लाइक कर रहे हैं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सुजीत वीपी को वायनाड़ के रहने वाले एक व्यकित ने फोन कर बुलाया था। इस व्यक्ति के फार्म पर बने मुर्गीघर में कोबरे ने हमला कर दिया था। कोबरा मुर्गीघर में रखे आठ अंडों को खा गया और जब उसे पकड़कर बाहर निकाला गया तो उसने एक के बाद एक सात अंडे उगले। रिपोर्ट के अनुसार, सुजीत ने बताया कि कोबरे ने मुर्गीघर में घुसने के बाद एक मुर्गी को मार दिया और फिर उसने आठ अंडों को निगला।

सुजीत ने बताया कि जैसे ही इस मामले की जानकारी आस-पास के लोगों को लगी तो वहां इलाके के लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए। लोगों को अपने आस-पास इकट्ठा देख कोबरा ने सात अंडे उगल दिए जबकि एक को वह खा गया। सुजीत ने बताया कि जब कोबरा जमीन पर आया तो अंडे जैसे खाने को अपने अंदर लेकर रेंगना उसके लिए मुश्किल था। कोबरा लोगों के पास से निकलना चाहता था इसलिए उसने अंडों को उगल दिया।  रिपोर्ट के अनुसार, सुजीत ने यह भी बताया कि सांप को पकड़ने का कार्य करते समय वे हमेशा इस बात का ध्यान रखते हैं कि किसी भी परिस्थिती में सांप को नुकसान न पहुंचे। सांप को सुरक्षित पकड़ने के बाद हम उसे वापस जंगलों में छोड़ देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App