ताज़ा खबर
 

VIDEO: समुंदर के तेज बहाव में डूब रहा था कुत्ता, देखिए कोस्टगार्ड्स ने कैसे मौत के मुंह से निकाला बाहर

ब्रिटिश कोस्टगार्ड्स का हेलीकॉप्टर ट्रेनिंग एक्सरसाइज के दौरान भ्रमण पर था। ऊपर से उन्होंने समुंदर के तेज बहाव में किसी चीज को ऊपर से देखा था।

स्कॉटलैंड के तट के पास रविवार को एक कुत्ता समुंदर के तेज बहाव में डूब रहा था। अचानक उस पर ट्रेनिंग के दौरान कोस्टगार्ड्स की नजर पड़ी, जिससे उसकी जान बचाई जा सकी।

समुंदर के तेज बहाव में डूबते एक कुत्ते की जान कोस्टगार्ड्स की तेज-तर्रार नजरों ने बचा ली। हेलीकॉप्टर में ट्रेनिंग के वक्त उनकी निगाह पानी में डूब रहे कुत्ते पर पड़ी थी। फौरन उन्होंने कुछ कोस्टगार्ड्स के साथ एक लाइफ बोट को भेजा, जिन्होंने मौत के मुंह से उसे बाहर निकाला। यह घटना स्कॉटलैंड के तट के पास की है। रविवार को यहां ब्रिटिश कोस्टगार्ड्स का हेलीकॉप्टर ट्रेनिंग एक्सरसाइज के दौरान भ्रमण पर था। कोस्टगार्ड्स ने इस दौरान समुंदर के बहाव में किसी चीज को ऊपर से देखा। जब और ध्यान से देखा, तो पाया कि उन्हें कुत्ते के डूबने के बारे में पता लगा।

फौरन उन्होंने कोस्टगार्ड्स के एक दस्ते को इस बारे में जानकारी दी। उसके बाद समुंदर में लाइफबोट के साथ राहत और बचाव कार्य के लिए दस्ता पहुंचा और कुत्ते का पास गया। जैसे ही लाइफबोट उसके पास पहुंची, कोस्टगार्ड्स ने उसे एकदम से पानी से निकाला और बोट में रख लिया।

इधर, कुत्ते का मालिक इस दौरान समुंदर के किनारे हैरान-परेशान था। कोस्टगार्ड्स का दस्ता जैसे ही उसे किनारे पर लेकर आया, तो कुत्ते के मालिक की जान में जान आई। वह कुत्ता कॉकरपू नस्ल का था। बाद में कोस्टगार्ड्स के मीडिया विभाग ने इस मामले से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं, जिस पर लोगों ने उनकी तारीफ की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App