ताज़ा खबर
 

एक हिंदू के खून के बदले 10 की हत्‍या करवाएंगे- वायरल हुआ योगी आदित्‍य नाथ के भड़काऊ भाषण वाला यह वीडियो

यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को तीन दिन में 32 लाख से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं।

लखनऊ के हजरतंगज थाने का औचक निरीक्षण करते यूपी सीएम योगी आदित्‍य नाथ। (Source: PTI)

उत्‍तर प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ अपनी कट्टर हिंदूवादी रवैये की वजह से कई बार विवादों में रहे हैं। यूपी सीएम पद के लिए बीजेपी द्वारा उन्‍हें चुनाव कई लोगों के गले नहीं उतर रहा। इसके पीछे थे उनके पुराने भड़काऊ बयान, जो एक समुदाय विशेष के प्रति नफरत में डूबे हुए थे। जब योगी सीएम बने तो ऐसे पुराने भाषण फिर से शेयर होने लगे। ऐसा ही एक वीडियो यूट्यूब पर योगी के शपथ-ग्रहण के ठीक एक दिन बाद (20 मार्च, 2017) यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, जिसमें योगी कहते दिख रहे हैं कि ”अगर एक हिंदू का खून बहेगा तो एक हिंदू के खून के बदले, आने वाले समय में हम प्रशासन से एफआईआर दर्ज नहीं करवाएंगे बल्कि कम से कम 10 ऐसे लोगों की हत्‍या उससे करवाएंगे जो उस हिंदू की हत्‍या में शामिल होंगे।”

यूट्यूब पर तीन दिन में इस वीडियो को 32 लाख से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं। इसमें योगी के पुराने भाषण दिखाए गए हैं। आजमगढ़ में एक सभा में वह कहते दिखते हैं, ”वंदेमातरम का गायन नहीं कर सकते, भारत माता की जय नहीं कह सकते। भारत की धरती पर रहेंगे, भारत का अन्‍न खाएंगे, भारत में सारे कर्म-कुकर्म करेंगे और उसके बाद कहेंगे कि भारत माता की जय नहीं कहेंगे। इतना दुस्‍साहस आया कैसे। इस आजमगढ़ के अंदर कोई भारत माता की जय बोलने से मना नहीं कर सकता। अगर पूर्वी यूपी के अंदर किसी भी संस्‍थान में किसी ने ‘भारत माता की जय’ और वंदेमातरम पर प्रतिबंध लगाया तो बाबरी ढांचे की तरह उस संस्‍थान की इमारत ढहा दी जाएगी।”

योगी आदित्‍य नाथ से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें।

वीडियो पर आए कमेंट्स में योगी के इन भाषणों की निंदा की गई है। महेश ने लिखा, ”जब तक ये लोग हिंदू-मुस्लिम करते रहेंगे, इंडिया आगे नहीं बढ़ेगा।” प्रिंस ने कहा, ”योगी जी जब तक अदालत का फैसला नहीं आ जाता। कुछ गडबड ना करना। वरना कुरसी तो जाएगी ही, अदालत की मानहानि का केस और पड जाएगा।” गौरव ने कहा कि ‘वे लोग बेवकूफ हैं जो योगी के बहकावे में आ जाते हैं। योगी सिर्फ भारत को बांटेंगे।”

योगी के CM बनते ही एक्शन में आया एंटी रोमियो स्कवैड; लेकिन कई जगह हुआ कानून का उल्लंघन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App