ताज़ा खबर
 

शिवराज सिंह चौहान का ‘मॉम’ और ‘मैम’ के जरिए कांग्रेस पर तंज, टि्वटर यूजर्स ने बताया ‘राष्ट्रीय मामा’

कांग्रेस ने अपनी युवा ईकाई 'यूथ कांग्रेस' की ऑनलाइन मैग्जीन के ट्विटर हैंडल 'युवा देश' से एक फोटो पोस्ट किया गया था, जिस पर खूब बवाल मचा था।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को उनके एक ट्वीट पर यूजर्स ने उन्हें मामा पुकारा है। (एक्सप्रेस फोटोः अमित मेहरा/टि्वटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस की ओर से किए गए मेमे को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी पर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जिनकी सोच ‘मॉम’ और ‘मैम’ से ऊपर नहीं उठती, वे आज मीम चिल्ला रहे हैं। सीएम की इस प्रतिक्रिया पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी। लोगों ने उन्हें ‘राष्ट्रीय मामा’ बताया और उनकी तारीफ की। हालांकि, कुछ यूजर्स सीएम की आलोचना भी करते नजर आए। दरअसल, कांग्रेस ने अपनी युवा ईकाई ‘यूथ कांग्रेस’ की ऑनलाइन मैग्जीन के ट्विटर हैंडल ‘युवा देश’ से एक फोटो पोस्ट किया गया था, जिस पर खूब बवाल मचा। आगे उसी पर विवाद बढ़ा, तो इसे कांग्रेस की ओर से डिलीट किया गया। सफाई भी आई कि उसके जरिए पीएम का मजाक उड़ाने की नीयत नहीं थी। जबकि मेमे वाले फोटो में पीएम मोदी का मजाक बनाया गया था।

सीएम ने इसी मसले पर कांग्रेस पर हमला बोला। ट्वीट किया, “जो लोग ‘मॉम’ और ‘मैम’ से ऊपर नहीं आते, वही लोग आज ‘मीम’ चला रहे हैं।” सीएम के इस ट्वीट पर यूजर्स उनकी तारीफ करने लगे। लोगों ने कहा कि मामा हमेशा हुकुम का इक्का अपने पास रखते हैं। न मीम, न मैम। सिर्फ मामा। मामा रॉक्स। मामा जी रॉक एंड रोल। एक यूजर ने कहा कि वाह मामू ने तो आज बांउंड्री लगा दी। उधर, कुछ उनकी निंदा करते भी मिले। एक यूजर ने लिखा कि वह मामा अब तक पूरे देश को मामू बना रहा था। वह अब विश्व को मामू बनाने चला है। देखिए कुछ और ऐसे ही ट्वीट्स-

CM क्यों कहे गए ‘मामा’
शिवराज सिंह को उनके राज्य के बेटे-बेटियां मामा कहते हैं। ऐसा होने के पीछे वाजिब कारण है, जिसके बारे में खुद सीएम ने खुलासा किया था। शिवराज ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा था कि उन्होंने सीएम कम, राज्य की जनता के परिवार के रूप में अधिक काम किया है। उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना बनाई, जिसमें उन्होंने बेटी के जन्म से लेकर उसकी अंतिम सांस तक सरकार खड़ी की है। बेटियों के मन में इसी के कारण भाव बना गया कि सीएम उनके बारे में सोचते हैं, लिहाजा लोगों ने उन्हें मामा कहना शुरू कर दिया। बेटियों के बाद बेटे भी उन्हें मामा कहकर पुकारने लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App