ताज़ा खबर
 

चित्रकूट उपचुनाव में भाजपा की हार पर कुमार विश्‍वास ने कसा तंज, दोहे के जरिए उड़ाया मजाक

Chitrakoot By Poll Election Result 2017: विश्‍वास ने रहीम का दोहा ट्वीट कर कहा, ''चित्रकूट में रमि रहे रहिमन अवध नरेस, जा पर बिपदा परत है ओहि आवत इहि देस''।

राजस्‍थान में एक चुनावी बैठक से बाहर आते कुमार विश्‍वास। (Photo: Twitter/DrKumarVishwas)

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की तपोभूमि में भाजपा की हार और कांग्रेस की जीत हो गई। मध्यप्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,133 मतों से पराजित किया। इस चुनाव नतीजे ने कांग्रेस को जहां जश्न मनाने का मौका दिया है, वहीं भाजपा को आगामी चुनावों के मद्देनजर अपनी रणनीति की समीक्षा करने को मजबूर कर दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को मतों की गिनती के बाद आए नतीजे में कांग्रेस प्रत्याशी चतुर्वेदी को कुल 66,810 मत मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी त्रिपाठी को कुल 52,677 मत प्राप्त हुए। यहां कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के बाद उपचुनाव कराया गया है। चुनाव में भाजपा की हार पर आम आदमी पार्टी के नेता डॉ कुमार विश्‍वास ने भी तंज कसा। विश्‍वास ने रहीम का दोहा ट्वीट कर कहा, ”चित्रकूट में रमि रहे रहिमन अवध नरेस, जा पर बिपदा परत है ओहि आवत इहि देस”। विश्‍वास के इस ट्वीट को करीब 3 हजार लोगों ने लाइक किया है व 500 ने रिट्वीट किया है।

हालांकि लोग विश्‍वास के इस ट्वीट से जरा कंफ्यूज दिखे। कई यूजर्स ने दोहे में थोड़ा परिवर्तन कर दिया। मसलन, आशीष नाम के यूजर ने कहा, ”चित्रकूट के घाट पर भई संतो की भीड़, बिना राहुल बाबा के जीत गयी कांग्रेस!” पूजा ने लिखा, ”सर आप या तो पॉलिटिक्स करो या कविता, दोनों करोगे तो मुश्किल है हम भी कन्फ्यूज हो जाते है।”