ताज़ा खबर
 

गर्लफ्रेंड नहीं मिली तो फ्रस्टेट होकर इंजीनियर ने रोबोट से रचाई शादी, पूरे रीति-रिवाज से संपन्न हुई यह अनोखी मैरिज

शादी समारोह के दौरान फीमेल रोबोट यिंगिंग ने ब्लैक कलर का सूट पहना हुआ था और उसका सिर लाल रंग के स्कार्फ से कवर था। झेंग के एक दोस्त ने बताया कि गर्लफ्रेंड नहीं मिलने से वह हताश हो गया था।
नहीं मिली गर्लफ्रेंड तो रोबोट से रचा ली शादी। (Photo Source: Youtube/Screengrab)

कहते हैं कि प्यार की नाकाम इंसान कुछ ही कर गुजरता है और वह किसी भी हद तक जा सकता है। कुछ ऐसा ही चीन में भी देखने को मिला। यहां प्यार में फेल हुए एक इंजीनियर ने रोबोट से शादी रच ली। चीन का एक इंजीनियर पत्नी ढूंढने में नाकामयाब रहा तो उसने रोबो से शादी करने का फैसला किया। 31 साल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट झेंग जीयजीय चीन के झेजियांग प्रांत में रहते हैं। वह रोबोट बनाने और डिजाइन करने में माहिर है। पिछले साल उन्होंने एक फीमेल रोबोट बनाया था। जिसका नाम यिंगिंग रखा। यह फीमेल रोबोट चाइनीज अक्षरों और तस्वीरों को पहचानने में सक्षम है। इसके अलावा यह चीनी भाषा के कुछ आसान शब्दों को बोल भी सकती है। चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ज़ेंग ने शुक्रवार को चीनी रीति-रिवाज के साथ रोबोट से शादी रचाई। झेंग के मां और उनके दोस्त इस शादी के गवाह बने।

शादी समारोह के दौरान फीमेल रोबोट यिंगिंग ने ब्लैक कलर का सूट पहना हुआ था और उसका सिर लाल रंग के स्कार्फ से कवर था। झेंग के एक दोस्त ने बताया कि गर्लफ्रेंड नहीं मिलने से वह हताश हो गया था। जिसके बाद उसने रोबोट से शादी का फैसला किया। रिपोर्ट के मुताबिक झेंग अपनी रोबोट वाइफ को अपग्रेड करने की तैयारी कर रहा है। ताकि वह चल सके और घर के काम-काज में भी उसकी मदद कर सके। झेंग के एक समय चीन की मल्टीनेशनल कंपनी हुवाई में नौकरी करते थे। साल 2014 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद उन्होंने ड्रीम टाउन नाम के एक इंटरनेट वेंचर को ज्वाइन किया।

झेंग के दोस्त ने Qianjiang Evening News को बताया कि उसने साल 2016 के अंत में इस रोबोट को तैयार किया था। उन्होंने बताया कि झेंग ने अपनी बाकी की जिंदगी फीमेल रोबोट के साथ बिताने की प्लानिंग की है। चीन के पारंपरिक रीति-रिवाजों से शादी की सभी रस्में अदा की गई। रोबोट की शादी को लेकर पहले भी भविष्यवाणियां की जा चुकी है। रोबोटिक्स एक्सपर्ट्स का मानना है कि 2050 तक रोबोट्स की भी शादी होने लगेगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.