ताज़ा खबर
 

लखपति है यह भिखारी, हर महीने कमाता है 1 लाख रुपये, पॉश स्कूलों में पढ़ते हैं बच्चे

ये भिखारी महीने में एक लाख रुपये तक कमा लेता है और पैसे गिनने के लिए लोगों को करीब 100 युआन यानी 900 रुपये तक टीप के रूप में देता है।

पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करने से पहले उन्हें गिनने के लिए पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी भी इसकी मदद करते हैं।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

जब भी हम भिखारी शब्द सुनते हैं तो हमारे जहन में एक गरीब इंसान की तस्वीर बन जाती है। जो कटे-फटे कपड़े पहने लोगों से भीख मांग रहा होता है। लेकिन आज हम आपको ऐसे भिखारी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद शायद आप भिखारियों के बारे में अपनी सोच को भी भुला देंगे। हम ऐसे भिखारी के बारे में बात कर रहे हैं जो जिसके पास पैसों का ढेर लगा देख हर कोई हैरान रह जाता है। यहां तक कि ये भिखारी भीख में मिले पैसे गिनने के लिए लोगों को टीप देता है।

दरअसल हम बात कर रहे हैं चीन की राजधानी बीजिंग के एक भिखारी की। चीन का ये भिखारी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये भिखारी महीने में तकरीबन 10,000 युआन तक भीख से जुटा लेता है। यानी 1700 डॉलर और भारतीय मुद्रा के हिसाब से 1 लाख रुपये। जी हां, ये भिखारी महीने में एक लाख रुपये तक कमा लेता है।

साल 2014 में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने पहली बार इस भिखारी के बारे में लिखा था। लेकिन अब इस भिखारी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। जिनमें भिखारी पैसों के ढेर से एक-एक कर पैसे गिन रहा है। बताया जाता है कि ये भिखारी महीने में एक दिन पोस्ट ऑफिस में भीख मांगकर इकट्ठे किए गए पैसों को पोस्ट ऑफिस में जमा करने जाता है। इतना ही नहीं पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करने से पहले उन्हें गिनने के लिए पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी भी इसकी मदद करते हैं।

कहा जाता है कि ये भिखारी पैसे गिनने के लिए लोगों को करीब 100 युआन यानी 900 रुपये तक टीप के रूप में देता है। दूसरी रिपोर्ट्स की मानें तो इस भिखारी के पास दो मंजिला घर और 3 बच्चे भी हैं। तीनों बच्चे शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ते हैं। बावजूद इसके भिखारी भीख मांगकर ही परिवार का खर्चा उठाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App