X

VIDEO: चौथे फ्लोर की बालकनी से लटक रही थी बच्ची, स्पाइडरमैन बन कुरियर वालों ने बचाई जान

कूरियर डिलिवर करने वाले दोनों शख्स इलाके से गुजर रहे थे तो उन्होंने बच्ची को बालकनी से लटकता देखा। बिना देर किए वे फिल्मों वाले किसी सुपरमैन की तरह बिल्डिंग पर चढ़ने लगे। इससे पहले कि बच्ची को कई चोट पहुंचती, कुरियर वालों ने उसे बचा लिया।

चीन में दो कुरियर वालों ने स्पाइडर मैन बन एक इमारत के चौथे माले के छज्जे पर लटक रही बच्चे की जान बचा ली। बच्ची को बचाने वाली घटना कैमरे में कैद हो गई और अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सीसीटीवी प्लस की रिपोर्ट के मुताबिक वाकया चीन के जियांसु प्रांत के चांगशू का है। कूरियर डिलिवर करने वाले दोनों शख्स इलाके से गुजर रहे थे तो उन्होंने बच्ची को बालकनी से लटकता देखा। बिना देर किए वे फिल्मों वाले किसी सुपरमैन की तरह बिल्डिंग पर चढ़ने लगे। इससे पहले कि बच्ची को कई चोट पहुंचती, कुरियर वालों ने उसे बचा लिया। एक चश्मदीद ने मीडिया को बताया, ‘सुबह के करीब दस बज रहे थे जब मैंने छोटी बच्ची को खिड़की के बाहर लटकते हुए देखा। मैंने देखा कि एक आदमी अपने वाहन से उतरा और इमारत की तरफ भागा। वह बड़ी आसानी से बच्ची को बचाने के लिए चढ़ गया।’ रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची घर में अकेली सो रही थी। जागने पर उसने खिड़की खोली और बाहर की ओर छज्जे से जा लटकी। हालांकि, जब तक बच्ची के पिता लौटे, उसे बचाया जा सका था।

ऐसा ही एक वाकया मई में सामने आया था जब फ्रांस के पेरिस में एक शख्स ने बिना किसी सहायता के कुछ ही सेकेंड्स में एक चार मंजिला इमारत पर चढ़कर एक बच्चे की जान बचाई थी। बच्चे की जान बचाने वाले 22 वर्षीय Mamoudou Gassama नाम के शख्स को स्पाइडर मैन के नाम से पुकारा जाने लगा था। उस दौरान भी एक बच्चा छज्जे से लटक रहा था। नीचे सड़क पर भीड़ लगी थी।

Le Parisien अखबार की खबर के मुताबिक Gassama वहां से गुजर रहे थे जब उसने इमारत के नीचे भीड़ देखी। अखबार ने उसके हवाले से लिखा था, ‘मैंने यह इसलिए किया क्योंकि वह एक बच्चा था, मैं चढ़ा, भगवान का शुक्र है कि मैं उसे बचा सका।’ Gassama फ्रांस में माली के अप्रवासी के तौर पर रह रहे थे। पेरिस के मेयर एन हिडाल्को ने Gassama की बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा था कि शहर उनको फ्रांस में ठिकाना देने के लिए मदद करेगा।

 

  • Tags: China News,
  • Outbrain
    Show comments