ताज़ा खबर
 

शादी के कपड़ों में सड़क पर भागी आई दुल्हन, वजह जानकार आप भी करेंगे तारीफ

नए शादीशुदा जोड़ों के बीच में अपनी शादी के फोटोशूट को बाकी लोगों से अलग दिखाने का ट्रेंड चल रहा है। लेकिन हाल ही में चीन के एक कपल की शादी का फोटोशूट एक यादगार वाकये के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सड़क पर पड़ी घायल महिला की मदद करती नर्स शी डान। फोटो- एक्‍सप्रेस ऑनलाइन

इन दिनों नए शादीशुदा जोड़ों के बीच में अपनी शादी के फोटोशूट को बाकी लोगों से अलग दिखाने का ट्रेंड चल रहा है। लेकिन हाल ही में चीन के एक कपल की शादी का फोटोशूट एक यादगार वाकये के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ये वाकया चीन के लियाओनिंग प्रांत के वाफंगदियन शहर का है। एक दुल्हन अपने पति के साथ सड़क पर फोटोशूट करवा रही थी। इसी बीच एक महिला अपने वाहन से गिर पड़ी। बिना एक भी पल सोचे, नई दुल्हन ने घायल महिला को मुंह से सांस दी। दुल्हन के जोड़े में पीड़ितों की मदद करने का ये वीडियो अब चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

दुल्हन का नाम शी डान है। शी पेेशे से नर्स हैं। उनकी शादी के कार्यक्रम का आयोजन उत्तरी चीन में किया गया था। इसी बीच सड़क पर तीन पहिया गाड़ी की टक्कर कार से हुई। टक्कर लगते ही तीन पहिया गाड़ी से निकलकर एक महिला सड़क पर गिर पड़ी। नर्स शी डान ने अपना फोटोशूट तुरंत ही छोड़ दिया और घायल की मदद करने का फैसला किया।

स्थानीय समाचार पत्र द पेनिनसुला मॉर्निंग न्यूज के मुताबिक, राहगीर हैरत भरी निगाहों से शी को देख रहे थे। वह दुल्हन के जोड़े में तुरंत भागती हुई आई और महिला को बचाने की कोशिश करने लगी। बाद मेंं समाचार पत्र से बातचीत में शी ने कहा, ”ये मेरा कर्तव्य था।” शी डान डलियान के पास वाफंगदियान पारंपरिक चीनी उपचार अस्पताल में नर्स हैं। बाद में स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया, शी के प्राथमिक उपचार के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

शी और उसके पति उन हजारों जोड़ों में से हैं जिन्होंने शनिवार (19 अगस्त) को शादी रचाई है। ये चीन के वेलेंटाइन डे के ठीक बाद का दिन था। सोशल मीडिया पर मौजूद लोग अब इस नवविवाहित जोड़े की खूब तारीफ कर रहे हैं। कुछ लोगों ने शी को वाफंगदियन की सबसे सुंदर दुल्हन करार दिया। वहीं कुछ अन्य ने लिखा कि शी का पति बेहद भाग्यशाली शख्स है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App