ताज़ा खबर
 

Vidoe: वायरल हो रहा है भारत चीन के सैनिकों की ताजा भिड़ंत का ये वीडियो, पर सेना ने किया इंकार

भारतीय सेना ने मंगलवार को मीडिया से साफ कहा है कि चीनी सैनिकों के साथ किसी प्रकार की धक्का मुक्की नहीं हुई है। साथ ही भारत के बंकरों को नष्ट करने के लिए चीन ने बुलडोजरों का इस्तेमाल की बात को भी भारतीय सेना ने गलत बताया है।

भारतीय और चीनी सैनिक आपस में उलझते हुए।

भारत-चीन सीमा पर चल रही तनातनी के बीच भारतीय सेना ने मंगलवार को मीडिया से साफ कहा है कि चीनी सैनिकों के साथ किसी प्रकार की धक्का मुक्की नहीं हुई है। साथ ही भारत के बंकरों को नष्ट करने के लिए चीन ने बुलडोजरों का इस्तेमाल की बात को भी भारतीय सेना ने गलत बताया है। सीमा पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच में आपसी संघर्ष और तनाव को लेकर सेना ने स्थिति साफ करने की कोशिश करते हुए कहा कि दोनों देशों की सेनाओं के जवानों में धक्कामुक्की भी नहीं हुई। हालांकि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियों में साफ तौर पर भारतीय और चीनी सैनिक आपस में गुत्थम गत्था दिखाई दे रहे हैं। दोनों सेना के सैनिक इसका वीडियो भी बना रहे है। ये वीडियो यूट्यूब पर ट्रेंड हो रहा है। वीडियो में भारतीय सैनिक मानव श्रंखला बनाकर चीनी सैनिको को विवादित जगह पर जाने से रोक रहे हैं। भारत और भूटान ने विवादित जगह पर चीन के सड़क बनाने पर विरोध दर्ज कराया है।

इससे पहले साल 1962 में अक्साई चीन में भी सड़क बनाने को लेकर ही दोनों देशो की सेना आमना सामने आ गई थी। भारतीय सेना के एक प्रवक्ता की ओर से यहां जारी किए गए एक बयान में कहा गया, ‘यह घटना दोनों देके बीच सबसे लंबा गतिरोध नहीं है।’ उसने साथ ही कहा कि भारतीय बंकरों को नष्ट करने के लिए किसी बुलडोजर का ‘कभी भी इस्तेमाल’ नहीं किया गया और न ही भारतीय सेना तथा चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवानों के बीच कोई धक्का मुक्की हुई। इससे पहले सरकार के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा था कि भारतीय बंकरों को नष्ट करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया गया था। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि छह जून को इस तरह की कोई घटना नहीं हुई और विदेश मंत्रालय के उस बयान की तरफ संकेत किया जिसमें घटना की तारीख 16 जून बताई गई थी।

Next Stories
1 RSS के राकेश सिन्हा ने दी ईश्वर अल्लाह तेरो नाम बोलने की चुनौती, मौलना ने कहा- हम इसके खिलाफ नहीं
2 टीवी शो में बोले मौलाना- डीएसपी अयूब को तो मुसलमानों ने ही मारा, लेकिन यहां तो हिंदू मुसलमान को मार रहे हैं
3 वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार से ड्रेसिंग रूम में रोने लगे धोनी, वीडियो हुआ वायरल
ये पढ़ा क्या?
X