ताज़ा खबर
 

10 साल के बच्‍चे ने गंगा सफाई के लिए दान कर दिए कॉम्‍प्‍टीशन में जीते 1,000 रुपए, पीएम मोदी ने जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा सफाई अभियान से एक 10 साल का बच्चा बहुत ज्यादा प्रेरित हो गया है। याद होगा कि पीएम ने पिछली मन की बात में एक बच्चे हर्षवर्धन का जिक्र किया था।

school boy, 10 year old, clean ganga, narendra modi, clean ganga project, shashank, swacch bharat abhiyaanचेन्नई के एक बच्चे ने गंगा सफाई के लिए भेजे पीएम मोदी को 1000 रुपए। (Photo Source: Twitter)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा सफाई अभियान से एक 10 साल का बच्चा बहुत ज्यादा प्रेरित हो गया है। आपको याद होगा कि प्रधानमंत्री ने पिछली मन की बात में एक बच्चे हर्षवर्धन का जिक्र किया था। जिसके बाद हर्षवर्धन इंटरनेट पर तेजी से फेमस हो गया था। इस बार चेन्नई का 10 साल का स्टूडेंट जी शशांक इंटरनेट पर ट्रेंडिंग है। वह पीएम मोदी के गंगा सफाई प्रोजेक्ट से प्रेरित है और उसने अभियान में योगदान करने के लिए 1000 रुपए की मदद भी भेजी थी। यह बात जानकर आप हैरानी होगी कि यह पैसे बच्चे ने स्कूल में प्रतियोगिता में जीते थे। पैसे के साथ बच्चे ने एक पत्र भी भेजा है, जिसमें लिखा है कि गंगा पवित्र नदी है और हमे हमारी जितनी क्षमता के उस आधार पर हमे इसे बचाने के लिए हर संभंव प्रयास करना चाहिए। साथ ही उसने लिखा कि वह हर प्राकृतिक चीज इस्तेमाल करता है और प्लास्टिक और पॉलीथीन की थैलियों का इस्तेमाल नहीं करता है।

शशांक का लेटर और पैसे दोनों प्रधानमंत्री के पास पहुंच गए हैं। बदले में शशांक को रिसीप्ट के साथ एक लेटर भी भेजा गया है। लेटर में उसके इस प्रयास को सराहा गया है। अंडर सेक्रेटरी की ओर से भेजे गए इस लेटर में लिखा है कि प्रधानमंत्री ने इस विचारशील कदम की प्रशंसा करते हुए आभार जताया है और कहा है कि आपका यह योगदान बहुत मदद करेगा। इस बात की जानकारी एक ट्विटर यूजर से शेयर की और दावा किया है कि वह बच्चे को जानता है।

वीडियो: अनुराग कश्यप पर भड़के शत्रुघ्न सिन्हा और अभिजीत भट्टाचार्य; मोदी को बताया एक्शन हीरो

READ ALSO: हर्षवर्धन नाम के बच्चे का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक, ‘मन की बात’ में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था उसका जिक्र

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 सितंबर को मन की बात कार्यक्रम में एक लड़के का जिक्र किया था। उसका नाम हर्षवर्धन था। पीएम मोदी ने बताया था कि हर्षवर्धन नाम के लड़के ने उरी हमले का जिक्र करते हुए उन्हें एक खत लिखा था। पीएम मोदी ने कहा था, ‘एक लड़के ने मुझे पत्र लिखा। उसने कहा पीएम मैं उरी हमले से काफी दुखी हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझ जैसा छोटा बच्चा क्या कर सकता है। मैं कैसे देश के भले के लिए काम कर सकता हूं। ऐसे में मैंने तीन घंटे फालतू पढ़ना शुरू किया है, देश के लिए, ताकि मैं अच्छा नागरिक बनकर देश की मदद करने के काबिल बन सकूं।’

READ ALSO: हिंदुजा ब्रदर्स ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- दुनिया के सबसे अच्‍छे प्रधानमंत्रियों में से एक हैं पीएम

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अस्‍पताल में भर्ती होने के बावजूद सुषमा स्‍वराज ने इंडोनेशियाई महिला को दिलाया वीजा
2 पाकिस्तानी चायवाले का हुआ मेकओवर, देखिए अब कैसा दिखता है ‘नीली आंखों वाला’ अरशद
3 बॉयफ्रेंड का लॉयल्टी टेस्ट करने के लिए गर्लफ्रेंड ने भेजी पोर्न स्टार, भोगना पड़ा बड़ा खामियाजा
ये पढ़ा क्या?
X