ताज़ा खबर
 

6 साल की बच्ची ने आंख बंद कर सॉल्व किया Cube Puzzle, लोग बोले- Worlds Youngest Genius

सारा के स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि वह बहुत तेज दिमाग की है। कहा कि सारा का आईक्यू लेवल अपनी उम्र के बच्चों से काफी ज्यादा है।

रूबिक्स क्यूब को पलक झपकते ही हल करके रिकॉर्ड बनाने वाली छात्रा सारा (फोटो सोर्स – ANI)

तमिलनाडु की छह साल की छोटी सी बच्ची की प्रतिभा देखकर लोग हैरान हैं। उसने रूबिक्स क्यूब को दो मिनट में हल करके सबको चौंका दिया। लोग उसकी क्षमता को देखकर उसे जीनियस जैसी शब्दों से पुकारने लगे हैं। कई लोगों और संगठनों ने उसे दुनिया की सबसे कम उम्र की जीनियस का खिताब दिया है। लोगों ने उसे सुपर जीनियस और सुपर गर्ल का नाम दिया है।

बच्चों की बन गई आदर्श : सारा (Sarah) नाम की इस छोटी सी बच्ची अपनी आंखें बंद करके कविता पढ़ते हुए महज 2 मिनट 7 सेकेंड में रूबिक्स क्यूब हल कर दिया। इसको देखकर तमिलनाडु क्यूब एसोसिएशन ने उसे दुनिया की सबसे छोटी जीनियस (Worlds Youngest Genius) के खिताब से नवाजा है। सारा ने रूबिक्स क्यूब (Rubik’s cube) को पलक झपकते ही हल कर दिया। उसने ऐसा करके नया रिकॉर्ड बनाया है। सारा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाने की कोशिश कर रही थी। उसके इस कार्य से कई बच्चे उसे अपना आदर्श मानने लगे हैं।

Hindi News Today, 22 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

प्रतिभा देखकर लोग चौंके : वेल्लामल स्कूल में सारा पहली कक्षा की छात्रा है। सारा के रूबिक्स क्यूब हल करने के टैलेंट को देखकर लोगों को लगा कि वह काफी समय से इसकी तैयारी कर रही है। लेकिन जब लोगों को पता चला कि वह अभी चार महीने पहले ही रूबिक्स क्यूब के साथ खेलना शुरू की है, तो वे चौंक गए। पहले उन्हें यह विश्वास ही नहीं हो रहा था, लेकिन जब बाद में सच सामने आया तो वे आश्चर्य में पड़ गए।

शिक्षकों ने कहा- सारा का आईक्यू लेवल काफी अधिक : सारा के स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि वह बहुत तेज दिमाग की है। कहा कि सारा का आईक्यू लेवल अपनी उम्र के बच्चों से काफी ज्यादा है। सारा को अब तक इस पहेली को हल करने के लिए 5 अवॉर्ड मिल चुके हैं। पहेलियों को हल करने के अलावा सारा को कविताएं पढ़ने का बहुत शौक है। वह खाली समय में कविताएं पढ़ती है। उसके घर वाले उसकी योग्यता पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

Next Stories
1 VIP सुविधाओं से लैस है यह ऑटो, वॉश बेसिन-डेस्कटॉप मॉनिटर और फोन चार्जिंग जैसी तमाम खूबियां मौजूद; जानें और क्या है खास
2 VIDEO: ‘तेरी आंख्या का ओ काजल’ Sapna Choudhary के गाने पर डांस करती दिखी Bihar पुलिस की महिला सिपाही
3 ‘लगता है अकाउंट हैक हो गया है’, BHU के संस्कृत प्रोफेसर फिरोज खान के समर्थन में परेश रावल को देख ऐसे कमेंट कर रहे लोग
ये  पढ़ा क्या?
X