ताज़ा खबर
 

9 महीने पहले ब्‍वॉयफ्रेंड ने दिया था धोखा, लड़की ने ऐसे लिया बदला कि दुनिया कर रही तारीफ

ब्रेकअप के बाद लड़की ने अपने फिगर पर ध्‍यान देना शुरू किया और अब वह साइज 16 से साइज 10 पर आ चुकी हैं। उन्‍होंने ट्विटर पर जो तस्‍वीर पोस्‍ट की उसे अब तक 1 लाख 18 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं और 13 हजार से ज्‍यादा बार रिट्वीट किया गया है।

शनाय मार्टिन ने सिर्फ 9 महीने में कड़ी फिटनेस ट्रेनिंग से खुद के शरीर को पूरी तरह बदल डाला। (Photo: Twitter/shanaimartin5)

कोई रिश्‍ता टूटता है तो दिल को चोट पहुंचती है, मगर कई बार ऐसे झटके आपको जिंदगी में कुछ नया करने की प्रेरणा दे जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ वेल्‍श (वेल्‍स देश के निवासी) छात्रा शनाय मार्टिन के साथ। 9 महीने पहले शनाया का उनके एक्‍स-ब्‍वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हुआ था। इसके बाद के समय में उन्‍होंने अपने फिगर पर ध्‍यान देना शुरू किया और अब वह साइज 16 से साइज 10 पर आ चुकी हैं। शरीर में इस शानदार बदलाव की उपलब्धि की जानकारी शनाया ने ट्विटर के जरिए दी तो दुनियाभर के यूजर्स उनकी तारीफ कर रहे हैं।

शनाया ने ट्विटर पर पहले और अब की तस्‍वीरें पोस्‍ट करते हुए लिखा, ”9 महीने बाद अब 4 स्‍टोन कम हो चुके हैं। मेरे धोखेबाज को बहुत-बहुत धन्‍यवाद जिसने मुझे ऐसा होने के लिए प्रेरित किया।” ब्रिटेन के एक वेब-पोर्टल यूनिलैड से बातचीत में 19 साल की शनाय ने कहा, ”मैं तीन साल तक अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ थी। जब मुझे पता चला कि उसने मुझे धोखा देकर कार्डिक में किसी लड़की से डेट्स तय कर ली हैं तो मेरा दिल टूट गया।”

शनाय ने कहा, ”मैंने उसके साथ चार हफ्ते की एक थाईलैंड ट्रिप बुक करा रखी थी इसलिए हम दोस्‍तों की तरह वहां गए मगर उसके बाद मैंने इससे उबरने का फैसला किया। मैं अपने पिता की मौत के बाद मानसिक बीमारी से जूझ चुकी थी तो यह मेरी मानसिक सेहत के लिए बड़ा झटका था। मैंने न सिर्फ अपनी भूख गंवाई बल्कि छोटी-छोटी चीजें जैसे काम तक पैदल जाना, करने लगी। मैंने खुद को पहले से ज्‍यादा एक्टिव पाया और मेरा वजन घटने लगा।”

शनाय के अनुसार, ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं उससे (एक्‍स) उबर पाऊंगी, लेकिन मैं किसी ऐसे शख्‍स के साथ हूं तो उससे 10 गुना बेहतर है और मुझे बहुत अच्‍छे से रखता है।”

शनाय ने ट्विटर पर जो तस्‍वीर पोस्‍ट की उसे अब तक 1 लाख 18 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं और 13 हजार से ज्‍यादा बार रिट्ववीट किया गया है। लोग कैसे शनाया की हिम्‍मत की तारीफ कर रहे हैं, देखिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App