ताज़ा खबर
 

मीरवाइज उमर फारूक ने भारत की हार पर कहा ईद जैसा लग रहा है, गौतम गंभीर ने जवाब दिया- पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते, सामान मैं पैक करवा दूंगा

मीरवाइज उमर फारूक ने ट्वीट किया, "हर तरफ पटाखे फूट रह हैं, ऐसा लग रहा है जैसे ईद पहले ही आ गई हो। बेहतर टीम आज जीती। पाकिस्तानी टीम को बधाई।"
गौतम गंभीर ने कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाउज उमर फारूक के ट्वीट का जवाब दिया। (एजेंसी फोटो)

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत की पाकिस्तान के हाथों हार के बाद देश के क्रिकेटप्रेमी गम में डूबे थे तो कश्मीर में कुछ लोगों ने इस पर खुशी मनाई। कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने ट्वीट करके पाकिस्तानी टीम को जीत के लिए बधाई दी। मीरवाइज के ट्वीट के जवाब में जहां आम भारतीय भड़क गए वहीं क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मीरवाइज को जवाब देते हुए कहा कि वो चाहें तो पाकिस्तान जा सकते हैं।

मीरवाइज उमर फारूक ने ट्वीट किया, “हर तरफ पटाखे फूट रह हैं, ऐसा लग रहा है जैसे ईद पहले ही आ गई हो। बेहतर टीम आज जीती। पाकिस्तानी टीम को बधाई।” मीरवाइज उमर फारूक रविवार ( 18 जून) को हुए फाइनल से पहले भी पाकिस्तीन टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दी थीं। मीरवाइज के ट्वीट पर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, “मीरवाइज उमर फारूक को एक सलाह है, आप सीमा के उस पार क्यों नहीं चले जाते? आपको वहां पटाखे (चीनी?), ईद का जश्न वहां बेहतर मिलेंगे? मैं सामान पैक करवाने में आपकी मदद कर सकता हूं।”

गौतम गंभीर के ट्वीट पर दोनों देशों के ट्विटर यूजर्स के बीच आपस में नोंकझोंक हुई। अजैब वाराइच नामक पाकिस्तानी यूजर्स ने गंभीर के ट्वीट पर लिखा, “बेहतर होगा कि आप अपने देश में कुछ टॉयलेट बनवाएं। उनकी चिंता मत करें। हम उनका ख्याल रख लेंगे।” वाराइच के ट्वीट के जवाब में अकबर नामक यूजर ने लिखा, “हमने पर्याप्त टॉयलेट बनवाए हैं। उनमें से एक तो दुनिया में सबसे बड़ा है जिसका नाम “पाकिस्तान” है।”

रविवार (18 जून) को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए फाइनल में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बैटिंग का न्योता दिया। पाकिस्तानी टीम ने चार विकेट खोकर 338 रन बनाए। 339 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहले ही ओवर से विकेट पतन शुरू हो गया। पूरी टीम 158 रन बनाकर ढेर हो गई और 180 रनों से हार गई। पाकिस्तान ने 25 साल बाद किसी आईसीसी ट्रॉफी में जीत हासिल की।

वीडियो- 10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule