ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल: हार्दिक पांड्या को रन-आउट कराकर घिरे रवींद्र जडेजा

43 गेंदों में चार चौके और छह छक्के की मदद से तूफानी 76 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए।
ट्विटर पर ऐसे उड़ाया जा रहा है रवींद्र जडेजा का मजाक!

पाकिस्तान ने हरफनमौला खेल का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रविवार को मौजूदा विजेता भारत को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में 180 रनों के भारी अंतर से मात देकर पहली बार खिताब अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान द्वारा रखे गए 339 रनों के लक्ष्य के दबाव में भारत का मजबूत और गहरा बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया और पूरी टीम 30.3 ओवरों में महज 158 रनों पर सिमट गई। आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में यह किसी भी टीम द्वारा रनों के लिहाज से हासिल की गई सबसे बड़ी जीत है। 43 गेंदों में चार चौके और छह छक्के की मदद से तूफानी 76 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत के दिग्गज बल्लेबाज जरूरत पड़ने पर विकेट पर रुक नहीं सके और ‘आया राम गया राम’ होते चले गए। ‘तू चल मैं आया’ की स्थिति में भारत के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

भारत की ओर से सिर्फ हार्दिक पांड्या ने अच्‍छे हाथ दिखाए, उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी से भारतीय क्रिकेट फैंस में किसी चमत्‍कार की उम्‍मीद जगा दी थी। मगर क्रीज पर उनके साथ मौजूद रवींद्र जडेजा की गलती के चलते वह रन-आउट हो गए। पांड्या ने शॉट खेलकर सिंगल लेने के लिए जडेजा को इशारा किया। जडेजा कुछ दूर बढ़े मगर फिर वापस लौट गए, पांड्या तब तक काफी आगे निकल चुके थे। उनकी साइड थ्रो आया और भारत की बची-खुची उम्‍मीद भी टूट गई। पांड्या इस तरह आउट होने से बेहद निराश और गुस्‍से में दिखे।

पांड्या के रनआउट होते ही सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्‍सा रवींद्र जडेजा पर भड़क उठा। लोगों ने कई GIFs, फोटोज और वीडियो शेयर करते हुए जडेजा का मजाक उड़ाना और उनकी आलोचना करना शुरू कर दिया। इन पोस्‍ट्स में पांड्या को बेहद गुस्‍से में दिखाया गया।