ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने आजमाया ‘बोटल कैप चैलेंज’, लोग कर रहे तारीफ, वीडियो वायरल

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने इंस्टाग्राम पर 'बोटल कैप चैलेंज' का वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Author नई दिल्ली | July 12, 2019 7:34 PM
किरेन रिजिजू। फोटो: Video Grab Image

इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘बोटल कैप चैलेंज’ का शोर है। दुनियाभर में लोग इस चैलेंजे को पूरा कर रहे हैं। इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू का नाम भी शामिल हो गया है। इंडिया में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए रिजिजू कई मौकों पर अपनी फिटनेस को साबित कर चुके हैं। इस चैलेंज में व्यक्ति को रिवर्स किक मारकर बोतल को गिराए बिना उसके ढक्कन को खोलना होता है।

केंद्रीय मंत्री ने इंस्टाग्राम पर ‘बोटल कैप चैलेंज’ का वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। रिजिजू ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है ‘ड्रग्स को न कहिए, फिट इंडिया के लिए तैयार रहिए।’ वीडियो में 47 साल के रिजिजू ने अपने फिटनेस लेवल को दिखाते हुए बोतल की कैप को पैर से ढकेल देते हैं। इस वीडियो को 50 हजारे से ज्यादा लोगों ने देखा है। कई यूजर्स ने उनकी जमकर तारीफ की। कई यूजर्स ने उन्हें नॉर्थ ईस्ट का सबसे फिट मंत्री तक करार दे दिया। तो किसी ने कहा कि खेल मंत्री की पोस्ट के लिए रिजिजू एकदम फिट हैं।

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर समय-समय पर इस तरह के चैलेंज ट्रेंड करते रहते हैं। इससे पहले बीते दिनों कीकी चैलेंज (Kiki Challenge) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इसे भी कई लोगों ने स्वीकार करते हुए वीडियो के जरिए पूरा किया था। फिलहाल ‘बोटल कैप चैलेंज’ ने यूजर्स का सारा ध्यान अपनी ओर खींचा हुआ है। बता दें कि इस चैलेंज को बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, कुनाल खेमू और गोविंदा भी पूरा कर चुके हैं।

बता दें यह चैलेंज की शुरुआत कजाकिस्तान के ताइक्वांडो चैंपियन फराबी दवलचिन ने की है। सबसे पहले उन्होंने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जैकी चैन और जोसन सहित अन्य लोगों को इसके लिए चैलेंज किया था। फराबी पहले इस चैलेंज का नाम ‘फारा किक्स चैलेंज’ देना चाहते थे लेकिन वायरल होते होते इसका नाम बदल गया। फराबी दवलचिन ने इस ही चैलेंज के तहत एक और वीडियो अपलोड किया है जिसमें वो किक मारते हुए पेंसिल की निब तोड़ते नजर आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App