ताज़ा खबर
 

सिनेमाहॉल्स में राष्ट्रगान पर भड़के कमल हासन बोले, ‘जगह-जगह न लें देशभक्ति का टेस्ट’

बॉलीवुड कलाकार ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि उन पर देशभक्ति दिखाने के लिए पर दबाव न बनाया जाए।

बॉलीवुड कलाकार कमल हासन ने मंगलवार को राष्ट्रगान के मसले पर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने सिंगापुर का जिक्र भी किया था।

सिनेमाहॉल और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने को लेकर बॉलीवुड कलाकार कमल हासन ने नाराजगी जाहिर की है। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि उन पर देशभक्ति दिखाने के लिए पर दबाव न बनाया जाए। न ही कहीं पर उनकी देशप्रेम से जुड़ी परीक्षा ली जाए। उन्होंने सिंगापुर का उदाहरण देते हुए कहा कि वह देश रोज आधी रात को अपना राष्ट्रगान बजाता है। मंगलवार को उन्होंने टि्वटर पर इस बाबत एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “सिंगापुर रोज आधी रात को अपने देश का राष्ट्रगान बजाता है। वैसे ही डीडी (दूरदर्शन) पर भी किया जा सकता है। यूं दबाव न डालें और जगह-जगह देशभक्ति की परीक्षा न लें।”

हासन ने नसीहत देते हुए यह भी कहा कि केंद्र सरकार चाहे तो राष्ट्रगान को डीडी के चैनलों पर बजवा सकती है। लेकिन इसे देश के नागरिकों पर थोपा नहीं जाना चाहिए। बॉलीवुड कलाकार की यह प्रतिक्रिया तब आई है, जिससे एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी आई थी। कोर्ट ने कहा था कि देशभक्ति साबित करने के लिए सिनेमाघरों में राष्ट्रगान पर खड़ा होना जरूरी नहीं है। कोर्ट ने इसके साथ ही केंद्र सरकार से यह भी कहा कि सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को नियंत्रित करने के लिए नियमों में संशोधन पर विचार किया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App