ताज़ा खबर
 

मौत के चंद दिन हाई स्कूल वाली दोस्त से शादी की इच्छा, दुनिया भर में छाई 18 साल के इस लड़के की लव स्टोरी

19 साल के स्नाइडर दुर्लभ किस्म के कैंसर सायनोवियल सार्कोमा से जंग लड़ रहे हैं। डॉक्टर्स भी साफ कर चुके हैं कि यह लाइलाज बीमारी है और डस्टिन के पास कम ही वक्त बचा है। डस्टिन ये बातें जानने के बाद वे सब चीजें करने में जुटे हैं, जो वह जिंदगी में चाहते हैं। उनकी इसी लिस्ट में एक चीज अभी तक अधूरी है।

अमेरिका के जॉर्जिया स्थित अटलांटा शहर में डस्टिन स्नाइडर रहते हैं। 19 साल के स्नाइडर दुर्लभ किस्म के कैंसर सायनोवियल सार्कोमा से जंग लड़ रहे हैं। डॉक्टर्स भी साफ कर चुके हैं कि यह लाइलाज बीमारी है और डस्टिन के पास कम ही वक्त बचा है। डस्टिन ये बातें जानने के बाद वे सब चीजें करने में जुटे हैं, जो वह जिंदगी में चाहते हैं। उनकी इसी लिस्ट में एक चीज अभी तक अधूरी है। वह अपनी स्कूल की दोस्त सिएरा सिवेरो से शादी करना चाहते हैं। कहते हैं, “सिरएा मतलब दुनिया। मेरे लिए वही सबकुछ है। मैं उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता।” स्नाइडर की कहानी जब लोगों के सामने आई, तो वे इसे सच्चे प्यार की मिसाल के रूप में बताने लगे। लोग स्नाइडर का किस्सा इंटरनेट पर वायरल करने लगे, जिसके बाद दुनिया भर में उनकी लव स्टोरी छाई हुई है।

स्नाइडर और सिवेरो की प्रेम कहानी तब शुरू हुई थी, जब वे छठी कक्षा में पढ़ते थे। सिवेरो भी इस बारे में कहती हैं, “बेशक वह मेरा पहला प्यार है।” उन्होंने एक दूजे को डेट किया, मगर मिडल स्कूल के बाद वे अलग हो गए थे। हालांकि, हाई स्कूल में आकर वह फिर मिले। गुरुवार को उन्होंने अपनी शादी के कार्यक्रम का स्थल पहली देखा।

स्नाइडर कैंसर से डेढ़ साल पीड़ित हैं, ये बात उनकी प्रेमिका अच्छी तरह से जानती हैं। फिर भी वह उनके साथ हैं। सिवेरो के बारे में उन्होंने कहा, “शुरुआत से वह मेरे साथ है। मैं उसके अलावा अपने साथ किसी और के साथ के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं।” डस्टिन की इस अंतिम इच्छा के बारे में जब लोगों को पता लगा तो वे मदद के लिए आगे आए। दोनों की शादी कराने के लिए लोगों ने आर्थिक मदद भी की। डस्टिन की मां ने कहा, “मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि इतने सारे लोग हमारी मदद के लिए आगे आए।” स्नाइडर रविवार (28 जनवरी) को सिवेरो से शादी रचाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App