ताज़ा खबर
 

कनाडाई PM ने शेरवानी पहन कहा दिवाली मुबारक, लोगों की नसीहत- शुभ दीपावली कहें

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडू ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर सभी को दिवाली मुबारक कहा है।

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडू ने मंगलवार को ओटावा में दिवाली के उपल्क्षय में जश्न मनाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक पोस्ट भी किया है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडू ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। सोशल मीडिया पर उन्होंने इसे लेकर एक पोस्ट किया, जिसमें वह शेरवानी में नजर आ रहे हैं। उन्होंने इसमें लिखा कि दिवाली मुबारक, जिस पर यूजर्स ने उन्हें उनके शब्दों के चयन पर टोका। यही नहीं, उन्हें नसीहत दी गई कि वह दिवाली की बधाई दें या शुभ दीपावली कहें। मंगलवार को ट्रूडू ने अपने टि्वटर और फेसबुक अकाउंट पर एक फोटो डाली। वह इस तस्वीर में काले रंग की शेरवानी में कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलन करते दिख रहे थे। उन्होंने लिखा, “दिवाली मुबारक! हम ओटावा में आज रात जश्न मना रहे हैं।”

कनाडाई पीएम के इन पोस्ट्स पर कुछ लोगों ने उनके शब्दों के चयन पर उन्हें टोका। कहा कि दिवाली मुबारक नहीं होता है, बल्कि दिवाली की बधाई या शुभकामनाएं दी जाती हैं। आप उसे दुरुस्त कीजिए। कुछ यूजर्स ने ‘मुबारक’ को अरबी शब्द बताया और कहा कि जश्न के मौके पर कोई दिवाली मुबारक नहीं कहता
है। देखिए यूजर्स ने उनके शब्दों के चयन को लेकर क्या-क्या लिखा-

यह पहला मौका नहीं है, जब कनाडाई पीएम ने किसी त्यौहार को लेकर सोशल मीडिया पर बधाई संदेश दिया हो। वह इससे पहले ईद-उल-फितर की बधाई भी दे चुके हैं। उससे पहले उन्होंने पंजाबी में बैसाखी की और पोंगल पर शुभकामनाएं दी थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App