ताज़ा खबर
 

शिकार कर मारे गए शेर के साथ कपल की किसिंग की तस्वीर वायरल, पूरी दुनिया में फूटा गुस्सा

कनाडा के एक जोड़े ने शिकार के बाद मारे गए शेर के पास बैठकर किस करते हुए फोटो खिंचाया। यह तस्वीर दुनिया भर में वायरल हो चुकी है और लोग इनके इस हरकत की घोर आलोचना कर रहे हैं।

इसी तस्वीर को लेकर दुनिया में बवाल मचा हुआ है। इसमें कनाडाई जोड़ा मरे हुए शेर के पास बैठकर किस करते हुए फोटो खींचा रहा है। (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया पर इन दिनों शिकार का एक मंजर काफी आलोचना का विषय बन गया है। एक तस्वीर में कनाडा का एक जोड़ा शिकार में मारे गए एक शेर के पास बैठकर किस कर रहा है। इस तस्वीर पर पूरी दुनिया थू-थू कर रही है। कनाडा के डेरन और केरोलीन कार्टर ने दक्षिण अफ्रिका में एक शेर को गोली मारी है और उसके शव के पास बैठकर आत्ममुग्ध अवस्था में एक दूसरे का चुंबन ले रहे हैं। ये दोनों दक्षिण अफ्रिका घूमने गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिकार पर इनके साथ गया ऑर्गनाइजर इनकी तस्वीरें लगातार पोस्ट कर रहा है।

इस पूरे ट्रिप में कनाडाई सैलानियों को शिकार की सारी सुविधाएं मुहैया कराने वाले ऑर्गनाइजर डेरन और केरोलीन तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ” कालाहारी के चिलचिलाती धूप में कड़ी मेहनत करते हुए। बेहतरीन काम। एक दैत्यरूपी शेर।” इसके बाद सोशल मीडिया पर दूसरी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “कालाहारी के मरूस्थल में एक शेर का शिकार करने के आगे कोई भी चीज अच्छी नहीं है।”

तस्वीर के साथ इस कैप्शन ने सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से को हवा दे दी। दुनिया भर से लोगों ने इनकी लानत-मलानत शुरू कर दी। लोगों ने कनाडाई जोड़े और ऑर्गनाइजर की जमकर खिंचाई की है। सबसे हास्यासपद बात तो यह है कि शिकार करने वाला जोड़ा खुद को ‘प्राणी संरक्षक’ बताता है। डेली मिरर को दिए एक इंटरव्यू में डेरन ने कहा,”हम इस पर कोई भी बयान नहीं देना चाहते। यह पूरी तरह से राजनीतिक मसला बन गया है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘प्लीज इन्हें भाभी बना लो’, Salman Khan की बहन अर्पिता से इस फोटो पर रिक्वेस्ट करने लगे फैंस
2 प्रियंका गांधी ने #SareeTwitter के साथ शेयर की फोटो, लोग पूछने लगे ऐसे सवाल
3 सोशल मीडिया पर यूपीएससी टॉपर को कही गंदी बातें, Facebook पर बताई ट्रोलिंग की पूरी दास्तान
ये पढ़ा क्या...
X