ताज़ा खबर
 

इस तस्वीर में छिपा हुआ है सांप, ढूंढकर दिखाओ तो जानें

इसके बाद लोग हेलन से अपील करने लगे कि वही इस तस्वीर में उन्हें सांप दिखाएं।

Author Updated: April 26, 2017 11:15 AM
इस पहेली को सुलझाने में लोगों के पसीने छूट गए लेकिन उन्हें सांप नहीं मिला। (Source: @SssnakeySci/Twitter)

वैसे तो अक्सर लोग अपने दिमाग को तेज करने के लिए कई प्रकार के खेल खेलते हैं। लोग सुडुकू और कई तरह के पज़ल वाले खेल खेलते हैं ताकि उनका दिमाग पूरी तरह से दूरुस्त हो सके। यह इस प्रकार के खेल होते हैं जिनमें आप पूरी तरह से अपने दिमाग का इस्तेमाल करते है। आपने कभी सोचा है कि कोई खेल ऐसा भी हो सकता है जो कि आपके दिमाग को कुछ ज्यादा ही दुरुस्त कर देगा। फ्लोरिडा की रहने वाली हेलन ने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा क्या आप इसमें सांप को ढूंढ सकते हैं। इस तस्वीर को किसी कैपशन की जरूरत नहीं है। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि एक जगह पर कई सार पत्ते पड़े हुए हैं। पत्तों पर लकड़ियों की तरह कुछ फैला हुआ है जिसे देखकर यह नहीं कहा जा सकता कि वह असल में लकडियाें है या सांप हैं। इस पोस्ट को अबतक कई लोग देख चुके हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

कई ट्विटर यूजर ने इस सांप को ढूंढने की कोशिश की लेकर वह नहीं मिली। इसके बाद लोग हेलन से अपील करने लगे कि वही इस तस्वीर में उन्हें सांप दिखाएं। यह तस्वीर काफी विचित्र है इसमें सांप को ढूंढ पाना काफी मुश्किल है। इसमें आपको पता ही नहीं चल पाएगा कि कौन सी लकड़ी है और कौन सा सांप है। इसके बाद हेलन एक तस्वीर और पोस्ट करती है जिसमें वह उस जगह पर निशान लगाकर दिखाती है जहां पर सांप दिखाई दे रहा है। इस पज़ल को सुलझाने में लोगों को पसीने छूट गए थे।

यह पहली बार नहीं है जब किसी ने इस प्रकार का पज़ल देकर लोगों के सामने चुनौती पेश की है। एक ट्विटर यूजर ने हेलन की एक बात का जवाब देते हुए कहा कि यह बहुत ही मुश्किल काम है। इसके लिए आपको पूरा ध्यान लगाकर तस्वीर के सेंटर में देखते रहने की जरूरत पड़ती है तभी आप इस पहेली को सुलझा सकते हैं।

 

देखिए वीडियो - 9/11 हमले के आरोपी ने बराक ओबामा को पत्र लिखकर बताया ‘सांपों का मुखिया’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कन्‍हैया कुमार और अन्‍य छात्रों की तस्‍वीर लगा कर क‍िया झूठा दावा- जवानों के कत्‍ल पर जेएनयू में जश्‍न मनाते हैं वामपंथी
2 Cassini Spacecraft ने शनि के सबसे बड़े उपग्रह टाइटन के लिए भरी अंतिम उड़ान, गूगल ने Doodle बनाकर किया सेलिब्रेट
3 क्या सच में हुआ योग गुरु बाबा रामदेव का एक्सीडेंट ? जानिए इस फोटो की सच्चाई
जस्‍ट नाउ
X