ताज़ा खबर
 

कंबोडिया की विधवा को बछड़े में नजर आता है मृत पति, सोशल मीडिया पर छा गया है ये बछड़ा

बछड़ा बिस्तर पर उसी तकिये पर सोता है जिस पर किम के पति तोल खुट सोया करते थे।
तस्वीर वीडियो का स्क्रीनशॉट है।

5 महीने के बछड़े में कंबोडिया की एक विधवा महिला को उसका मरा हुआ पति नजर आता है। सोशल मीडिया पर ये बछड़ा लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है। 74 वर्षीय किम हैंग का मानना है कि उनके पति ने बछड़े के रूप में पुनर्जन्म लिया है। किम ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि ये बछड़ा हूबहू वैसी ही हरकतें करता है जैसे उसके पति किया करते थे। किम के पति तोल खुट की मौत लगभग साल भर पहले हुई थी। पति की मौत के 7 महीने के बाद उनकी गाय ने इस बछड़े को जन्म दिया। किम के अनुसार उनके साथ इस बछड़े का रवैया ठीक वैसा ही रहता है जैसे उनके पति का होता था।

इस बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। लोगों का भी मानना है कि ये बछड़ा किम के पति की तरह ही बर्ताव करता है। लोगों ने अपनी किम के घर जाकर अपनी आंखों से देखा कि वो बछड़ा रोज रात को सोने से पहले नहाता है और एक ही बिस्तर पर किम के साथ सोता है। बछड़ा बिस्तर पर उसी तकिये पर सोता है जिस पर किम के पति तोल खुट सोया करते थे।

आपको बता दें कि कंबोडिया एक बौद्ध राष्ट्र है। यहां 95 प्रतिशत से ज्यादा लोग बौद्ध धर्म को मानने वाले हैं। बौद्ध धर्म में ये मान्यता है कि इंसान की मौत के बाद उसका पुनर्जन्म होता है। इसी मान्यता के चलते वहां के लोगों को भी इस बात का यकीन हो रहा है कि सच में वह बछड़ा किम के पति का पुनर्जन्म है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.