ताज़ा खबर
 

CAA: पुलिस पर बम फेंक रहा था प्रदर्शनकारी लेकिन हाथ में ही फट गया, वीडियो देख पुलिस ने किया गिरफ्तार

CAA के खिलाफ सीलमपुर में हुए हिंसक प्रदर्शन में पेट्रोल बम चलाने वाले इस शख्स का नाम रईस है। रईस ही अपने साथ पेट्रोल बम लाया था और बम फट जाने के कारण उसका हाथ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

December 20, 2019 2:47 PM
CAA के विरोध में सड़क पर उतरे एक शख्स ने पुलिस पर पेट्रोल बम फेंका लेकिन वह उसी के हाथ में फट गया।

नागरिकता कानून (CAA) को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगह हिंसक प्रदर्शनों की भी खबरें सामने आई हैं। दिल्ली में भी पिछले कई दिनों से इस कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। दिल्ली के सीलमपुर में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था। यहां प्रदर्शनकारियों औऱ पुलिसवालों के बीच टकराव के वीडियो और तस्वीरें मीडिया से सोशल मीडिया तक में वायरल हुईं। प्रदर्शनकारियों के साथ ही कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं।

सीलमपुर प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ। इस वीडियो में एक शख्स पुलिसवालों पर बम फेंकता नजर आ रहा है। हालांकि उस शख्स को ऐसा करना महंगा पड़ गया है। दरअसल हुआ ये कि उस शख्स ने पुलिसवालों की तरफ उछालकर बम फेंकना चाहा लेकिन जल्दबाजी में उसके हाथ में ही बम फट गया। बम फटने से उसके हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गए। लोग सोशल मीडिया में इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं।

वीडियो इतना वायरल हुआ कि दिल्ली पुलिसवालों तक भी पहुंच गया। अब इसी वायरल वीडियो की मदद से पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

सीलमपुर में पेट्रोल बम चलाने वाले इस शख्स का नाम रईस है। रईस ही अपने साथ पेट्रोल बम लाया था और बम फट जाने के कारण उसका हाथ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। वह इस समय गुरु तेग बहादुर अस्पताल में दाखिल है। रईस का वीडियो बनाने वाला नईम भी गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि नागरिकता कानून के विरोध में देश के लगभग हर राज्य में प्रदर्शन हो रहे हैं। यूपी में तो धारा 144 लगाते हुए कई जगहों पर इंटरनेट बैन कर दिया गया है। दिल्ली में भी रोज इस कानून के विरोध में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। यहां भी इंटरनेट सेवाओं पर जरूरत के हिसाब से पाबंदी लगाई जा रही है। इन प्रदर्शनों के चलते कई मेट्रो स्टेशनों को भी बंद करना पड़ा।

Next Stories
1 CAA: किसी ने फेंके ईंट तो कोई कर रहा था तलवार से हमला, पुलिस पर जानवरों की तरह टूट पड़े ये प्रदर्शनकारी
2 CAA: बीजेपी ने शेयर किया मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो, लोग बोले- आपने तो चाय में जहर मिला दिया है
3 VIDEO: सावधान इंडिया से निकाले जाने के बाद Citizenship Amendment Act (CAA) पर बोलते-बोलते रो पड़े सुशांत सिंह
यह पढ़ा क्या?
X