ताज़ा खबर
 

Budget 2019: मोदी सरकार के बजट से नाराज मिडिल क्लास, सोशल मीडिया पर मीम पोस्ट कर उतारा गुस्सा

Union Budget 2019 Income Tax Slab Rate Changes, Budget for Common Man 2019: सरकार ने बजट में मिडिल क्लास का कुछ खास ख्याल नहीं रखा। मिडिल क्लास को उम्मीद थी कि सरकार बजट में उनके लिए कुछ राहत भरे एलान कर सकती है।

Author नई दिल्ली | July 5, 2019 5:48 PM
बजट पर सोशल मीडिया पर खूब मीम शेयर किए जा रहे हैं। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस/Twitter (@rahulkrsingh291)

Budget 2019 for Common Man, Income Tax Slab Rate Changes: मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट शुक्रवार (5 जुलाई 2019) को पेश कर दिया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करते हुए कई घोषणाएं की। सरकार ने अमीरों पर सरचार्ज बढ़ा दिया है। अब 5 करोड़ रुपये से ज्यादा आय वालों को सालाना 7 फीसदी और 2 से 5 करोड़ सालाना आय वालों को 3 फीसदी सरचार्ज देना पड़ेगा। सरकार ने बजट में मिडिल क्लास का कुछ खास ख्याल नहीं रखा।  मिडिल क्लास को उम्मीद थी कि सरकार बजट में उनके लिए कुछ राहत भरे एलान कर सकती है।

मिडिल क्लास को सस्ता घर (45 लाख रुपए) खरीदने पर अब 3.5 लाख रुपए ब्याज में छूट मिलेगी। वहीं इनकम टैक्स में छूट और रिटर्न फाइल करने के लिए पैन की जगह आधार का इस्तेमाल करने की छूट से मिडिल क्लास को कुछ राहत जरूर मिलेगी। साफ है मिडिल क्लास की उम्मीदों के मुताबिक बजट में एलान न होने पर ट्वीटर पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

यूजर Kabira Speaking @thewordsofshiva ने कहा बजट में नेटफ्लिक्स, प्राइम और हॉटस्टार के एनुअल सब्सक्रीप्शन पर सब्सिडी को कोई घोषणा नहीं की गई। क्या हम ऐसा ही भारत चाहते हैं जहां हम रहना चाहते हैं?

मालूम हो कि आम चुनाव के मद्देनजर सरकार ने फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया था जिसके बाद अब पूर्ण बजट पेश किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App