200 साल का ब्रिटिश राज 2014 में ही खत्म हुआ, बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने किया पलटवार

आजतक पर डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने नोटबंदी और जीएसटी का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों फैसले कुछ अंतराल पर किए गए। इससे अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा। पीएम मोदी के बचकाने अंदाज में लिए फैसलों की वजह से मझोले और छोटे कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

AAJTAK, TV DEBAYE, CHITRA TRIPATHI, SUPRIA SRINET, MODI GOVERNMENT
बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी व कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत। (फोटोः ट्विटर@AAJTAK)

तेल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जमकर तकरार हुई। बीजेपी ने तेल की कीमतों के लिए कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ा तो कांग्रेस प्रवक्ता ने तंज कस कहा कि ऐसा लगता है कि देश को आजादी 2014 में तब मिली जब मोदी जी ने शासन संभाला। उसके पहले न तो भारत में कुछ हुआ और न ही करने की कोशिश की गई।

आजतक पर डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने नोटबंदी और जीएसटी का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों फैसले कुछ अंतराल पर किए गए। इससे अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा। पीएम मोदी के बचकाने अंदाज में लिए फैसलों की वजह से मझोले और छोटे कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को वर्तमान आर्थिक हालत को समझकर इसके आधार पर ही अपना काम करना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप था कि मोदी सरकार में आय में असामनता बढ़ी है। बैंकों के एनपीए बढ़े हैं वहीं प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर संग्रह में भी कमी आई है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा यह कारपोरेट की सरकार है। पिछले सात साल के शासनकाल में बढ़ती बेरोजगारी और क्रय शक्ति कम होने से देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की नासमझी की वजह 10 करोड़ मध्यम वर्ग के नागरिकों की आय आधी हो गई है। आज आलम यह है कि लोगों के पास खर्च करने के लिए पैसा नहीं है। सरकार लोगों को सीधे पैसे दे जिससे उनकी क्रय शक्ति बढ़ सके।

बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद भारत की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है। दुनिया भर में इसकी तारीफ हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में खोदे गए गड्ढों को भरने में मोदी सरकार लगातार लगी है। पहले के दौर में जहां करप्शन चरम पर था, अब पारदर्शिता से काम किया जा रहा है। लोगों के खाते में सीधे पैसे पहुंच रहे हैं। उनका कहना था कि आम आदमी सरकार से खुश है। उनका कहना था कि आज देश में सबसे बेहतरीन स्वास्थ्य व्यवस्था है।

सीपीआई महासचिव अतुल अंजान ने सरकार पर करारा हमला करते हुए कहा कि आज आम आदमी के लिए जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है। हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं। कालाबाजारी की वजह से ही दवा, खाने जैसी जरूरी चीजों के दाम बड़ रहे हैं। बीजेपी ने लूट की खुली छूट दे रखी है। इसकी वजह से अर्थव्यवस्था बुरी तरह से लड़खड़ा रही है जबकि कुछ चुनिंदा लोगों की संपत्ति दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।