ताज़ा खबर
 

वीडियो: मालकिन की जान बचाने को 8 फीट लंबे किंग कोबरा से भिड़े कुत्ते, काट-काटकर किया ऐसा हाल

वीडियो में गार्डेन में करीब 8.2 फीट लंबा कोबरा और उसके चारों ओर घेरा बनाए हुए कुत्ते नजर आ रहे हैं। मालकिन के आदेश के बाद कुत्ते सांप भिड़ जाते हैं और दातों से उसे काटते हैं। चारों कुत्ते बारी-बारी से सांप पर हमला करते हैं।
कोबरा से भिड़ गए कुत्ते। (Screengrab)

कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा दोस्त होता है। कुत्ते और इंसान के किस्से और कहानी हमेशा से चर्चा का विषय रहे हैं। कुत्ते ने ऐसा काम कर दिया, जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। थाईलैंड के फिटसनोलुक में कुत्तों ने अपनी मालकिन और उसके परिवार को दुनिया के सबसे जहरीले सांप कोबरा से बचाया। सांप गार्डेन में रेंगते हुआ आ रहा था, जब कुत्तों ने उसे पकड़ लिया। चारों कुत्तों ने खतरनाक कोबरा सांप को घेर लिया और उसके बाद उस पर लगातार हमला करने लगे।

वीडियो में गार्डेन में करीब 8.2 फीट लंबा कोबरा और उसके चारों ओर घेरा बनाए हुए कुत्ते नजर आ रहे हैं। मालकिन के आदेश के बाद कुत्ते सांप भिड़ जाते हैं और दातों से उसे काटते हैं। चारों कुत्ते बारी-बारी से सांप पर हमला करते हैं। हालांकि सांप के जहरीले होने का अंदाजा कुत्तों को भी है, वह सांप को दांत से काटकर तुरंत छोड़ दे रहे हैं। वीडियो में महिला को कुत्तों को कमांड देते हुए सुना जा सकता है। हालांकि वीडियो से इस बात का पता नहीं चल सका है कि कुत्तों ने कोबरा को मार डाला या फिर जिंदा छोड़ दिया। दक्षिण पूर्व एशिया और भारत में कोबरा को बहुत जहरीला सांप माना जाता है। कोबरा की लंबाई 18.8 फीट तक हो सकती हैं और उसके काटने पर तुरंत सही जहर-रोधक नहीं मिलने पर इंसान की मौत हो जाती है।

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल जुलाई महीने में ओडिशा के भुवनेश्वर जिले के समीप बेकापुर गांव में एक कुत्ते ने अपनी जान देकर मालिक और उनके परिवार की जान बचाई थी। शख्स अपने परिवार समेत घर में सो रहे थे कि उनके घर में एक नहीं बल्कि चार कोबरा सांप घुसने की कोशिश करने लगे लेकिन कुत्ते ने उन्हें देख लिया और अकेले ही चार सांपों से भिड़ गया और उन्हें मार डाला। लेकिन थोड़ी देर बाद वो भी मर गया क्योंकि सांप ने उसे काट लिया था और उसके शरीर में जहर फैल गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.