ताज़ा खबर
 

चर्खी-झूले में बैठा लड़का फिसला, हवा में 130 फीट पर लटका, देखिए कैसे बची जान

गनीमत ये रही कि बच्चे की गर्दन झूले के केबिन की खिड़की में फंस गई, जिससे लड़का झूले से गिरने से बच गया। बच्चे को ऊंचाई पर खिड़की से बाहर लटकता देख लोगों ने शोर मचाया और फिर जल्द ही झूले को घुमाकर नीचे उतारा गया।

Author Published on: September 29, 2018 2:40 PM
इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है। (video grab image)

कई बार छोटी सी लापरवाही कितनी बड़ी साबित हो सकती है, इसका नजारा चीन में देखने को मिला। जहां एक महिला ने टिकट के पैसे बचाने के लिए चर्खी-झूले पर अपने 5 साल के बेटे को अकेले बैठा दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि लड़का झूले से गिरते-गिरते बचा और किसी तरह उसकी जान बच सकी। मामला पूर्वी चीन के ताइझोउ शहर का है, जहां एक महिला अपने बेटे के साथ शहर के युहुआन एम्यूजमेंट पार्क घूमने आयी थी। यहां बच्चे ने झूले पर बैठने की जिद की तो महिला ने झूले वाले से बात करके लड़के को अकेले ही झूले पर बैठा दिया। दरअसल झूले का टिकट 30 युआन (316 रुपए) का था और यही पैसे बचाने के लिए महिला ने अपने बेटे को अकेले ही झूले पर बैठा दिया।

इसी बीच झूला जैसे ही 130 फीट की ऊंचाई पर गया तो झूले के केबिन में बैठा बच्चा किसी तरह से केबिन से बाहर आ गया। डेली टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गनीमत ये रही कि बच्चे की गर्दन झूले के केबिन की खिड़की में फंस गई, जिससे लड़का झूले से गिरने से बच गया। बच्चे को ऊंचाई पर खिड़की से बाहर लटकता देख लोगों ने शोर मचाया और फिर जल्द ही झूले को घुमाकर नीचे उतारा गया। इस हादसे में बच्चे को मामूली सी चोट आयी है।

वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है। चीन के अखबार कियानजियांग इवनिंग न्यूज के अनुसार, बच्चे की मां की पहचान लिउ के रुप में हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 1,23,36,05,000 रु. में नीलाम हो रहा सबसे महंगा जूता, जानिए क्या है खासियत
2 Google 20th Birthday: गूगल का 20वां जन्‍मदिन आज, जानिए कैसे बना सबसे बड़ा सर्च इंजन!
3 हॉलीवुड लेखक बोले- श्रीकृष्ण से प्रेरित था ‘जैक स्पैरो’, सोशल मीडिया में यूं मजे ले रहे लोग