ताज़ा खबर
 

शानदार एक्टर के साथ स्टार्टअप फाउंडर! जानें कुणाल कपूर के अमिताभ बच्चन के दामाद बनने की कहानी

कम ही लोग जानते हैं कि कुणाल, महानायक अमिताभ बच्चन के दामाद हैं। बिग बी की भतीजी नैना बच्चन के उनकी 2014 में सगाई हुई थी, जबकि 2015 में वे शादी के पवित्र बंधन में बंधे।

बॉलीवुड एक्टर और केट्टो के संस्थापक कुणाल कपूर। (फोटोः फेसबुक)

कुणाल कपूर बॉलीवुड एक्टर के साथ एक स्टार्टअप के संस्थापक भी हैं। हाल ही में उनके फंडरेजिंग प्लैटफॉर्म केट्टो ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तकरीबन 1.5 करोड़ रुपए जुटाए। बॉलीवुड से केरल के लिए यह अब तक की सबसे अधिक दी जाने वाली सहायता राशि है। सोमवार (20 अगस्त) को कपूर ने केरल के लिए चंदा जुटाने वालों को टि्वटर के जरिए शुक्रिया अदा किया।

क्या है केट्टो?: यह एक ऑनलाइन प्लैटफॉर्म है। यहां पर क्राउडफंडिंग की जाती है। किसी खास या जरूरी कारण के लिए इस प्लैटफॉर्म के जरिए 100 रुपए तक की मदद की जा सकती है। कुणाल ने इसे सामाजिक कार्यों से जुड़े रहने वाले वरुण सेठ के साथ मिलकर 15 अगस्त 2012 में लॉन्च किया था।

ऐसा रहा फिल्मी करियर: 18 अक्टूबर 1975 को दिल्ली में जन्मे कपूर को देश आज एक्टर और एसिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में जानता है। साल 2005 में फिल्म ‘मीनाक्षीः ए टेल ऑफ थ्री सिटीज’ से उन्होंने एक्टिंग डेब्यू किया था। बाद में वह 2006 में ‘रंग दे बसंती’, 2011 में ‘डॉन 2’ और 2016 में ‘डियर जिंदगी’ सरीखी फिल्मों में नजर आए।

अमिताभ के बने दामाद: कम ही लोग जानते हैं कि कुणाल, महानायक अमिताभ बच्चन के दामाद हैं। बिग बी की भतीजी नैना बच्चन के उनकी 2014 में सगाई हुई थी, जबकि 2015 में वे शादी के पवित्र बंधन में बंधे। कुणाल-नैना एक-दूजे को सगाई के दो साल पहले से जानते थे। उनके बीच तभी से प्रेम-प्रसंग था।

नैना ने छोड़ दी थी दिल्ली: नैना, अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ और रमोला बच्चन की बेटी हैं। पेशे से वह इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। सगाई के कुछ दिन पहले तक वह दिल्ली में रहती थीं, लेकिन बाद ही में कुणाल की वजह से मुंबई शिफ्ट हो गईं। कुणाल यहां पहले से रहते थे।

यूं किया था प्रपोजः नैना की कजिन श्वेता बच्चन नंदा (अमिताभ-जया की बड़ी बेटी) ने कुणाल से उन्हें मिलवाया था। यह मुकालात 2012 में हुई थी। आगे बातों-मुलाकातों के बीच कुणाल ने नैना को रिकॉर्डिंग टेप दिया। उन्हें लगा कि यह किसी फिल्म के प्रोजेक्ट का होगा। लेकिन जब नैना ने उसे सुना, तब पता लगा था कि उस रिकॉर्डिंग के जरिए कुणाल उन्हें प्रपोज करना चाहते है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App