ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेशः बिना हेलमेट और नंबर प्लेट वाली बाइक पर दिखे भाजपा के मंत्री, यूजर्स बोले- नियम तोड़ने पर शर्म करें

यह मामला राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ महेंद्र सिंह से जुड़ा है। 26 नवंबर को उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपनी तीन तस्वीरों संग एक ट्वीट किया।

Author November 28, 2017 5:11 PM
यूपी के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेंद्र सिंह ने बुलेट की सवारी करते हुए हेलमेट नहीं लगाया था। (फोटोः टि्वटर)

सरकारें नियम और उनके पालन की बात तो खूब करती हैं। लेकिन कई बार सरकारी नुमाइंदे और नेता ही उन नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक मंत्री हाल ही में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते दिखे। वे मजे से मोटरसाइकिल की सवारी तो कर रहे थे, मगर उन्होंने हेलमेट नहीं पहन रखा था। ऊपर से बाइक पर जो नंबर प्लेट लगी थी, वह भी खाली थी। मंत्री ने बाद में मोटरसाइकिल की सवारी करते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं, जिस पर यूजर्स ने उन्हें निशाने पर लिया। लोग मंत्री जी से पूछ रहे थे कि उनका हेलमेट कहां है? हेलमेट न पहनने और मोटरसाइकिल पर बगैर नंबर वाली प्लेट लगाए होने पर उन्होंने आगे कहा कि मंत्री को नियम तोड़ने पर शर्म करनी चाहिए। यह मामला उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ महेंद्र सिंह से जुड़ा है। 26 नवंबर (रविवार) को उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपनी तीन तस्वीरों संग एक ट्वीट किया।

उन्होंने इसके साथ लिखा, “लखनऊ में मतदान के दौरान बुलेट मोटरसाइकिल से।” तस्वीरों में वह बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार थे। लेकिन हैरानी की बात थी कि उन्होंने न तो हेलमेट पहन रखा था और न ही उनकी मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट पर कुछ लिखा था। वह खाली दिख रही थी। आस-पास कुछ कार्यकर्ता भी मौजूद थे, जो उनके साथ सेल्फी और फोटो खिंचाने को आतुर दिखे। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के बाद भी वह तस्वीरों में खिलखिलाते दिख रहे हैं।

लोगों ने इस पर उनकी जमकर खिंचाई की और उन्हें नियम तोड़ने वाला बताया। देखिए लोगों की प्रतिक्रियाएं-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App