ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने वीडियो जारी कर बताया मोदी और नेहरू-गांधी परिवार में क्‍या है फर्क, मगर कर दी एक बड़ी गलती

भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडर पर यह वीडियो 7 जनवरी को पोस्‍ट किया गया था, मगर अब तक इस गलती को सुधारा नहीं गया है।

बीजेपी के ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए इस वीडियो में मेनका गांधी और वरुण गांधी का भी जिक्र किया गया है। (Source: Twitter)

भारतीय जनता पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसके जरिए राजनीति में भाई-भतीजावाद करने वालों पर निशाना साधा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेहरू-गांधी परिवार का फैमिली ट्री सामने रखकर यह बताने की कोशिश की गई है कि कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ावा दिया। वीडियो के साथ बीजेपी ने लिखा है, ”अगर आपका भाई प्रधानमंत्री होता, तो क्या आप पतंग बेच रहे होते…ज़रा सोचिए!” वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे पीएम मोदी के सभी भाई-भतीजे बेहद आम जिंदगी जीते हैं, जबकि गांधी, यादव जैसे अन्‍य राजनैतिक परिवारों के ज्‍यादातर सदस्‍य राजनीति में आ गए हैं। वीडियो में पीएम मोदी के एक कजन को पतंग बेचते, दूसरे को गौशाला में हेल्‍पर का काम करते और एक निजी कंपनी में फिटर के तौर पर रिटायर हुए कजन को दिखाया गया है। दूसरी तरफ, अन्‍य राजनैतिक परिवारों के सभी सदस्‍यों की जानकारी सामने रखकर दर्शकों से फैसला करने को कहा गया है।

HOT DEALS
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback
  • ARYA Z4 SSP5, 8 GB (Gold)
    ₹ 3799 MRP ₹ 5699 -33%
    ₹380 Cashback

भाजपा आईटी सेल द्वारा बनाए गए इस वीडियो में अन्‍य परिवारों के ‘भाई-भतीजावाद’ पर चोट करते हुए एक बड़ी गलती की गई है। बड़े राजनैतिक परिवारों का फैमिली ट्री दिखाती स्‍लाइड में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके सांसद बेटे वरुण गांधी का नाम भी शामिल है। दोनों मां-बेटे नेहरू-गांधी परिवार से अलग रहते हैं और भाजपा के ही सदस्‍य हैं। स्‍लाइड चलते समय बैकग्राउंड में आवाज आती है, ”गांधी परिवार के भाई-भतीजावाद ने देश में एक बड़े राजनैतिक साम्राज्‍य की स्‍थापना कर दी है।

भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडर पर यह वीडियो 7 जनवरी को पोस्‍ट किया गया था, मगर अब तक इस गलती को सुधारा नहीं गया है। मेनका और वरुण गांधी ने भी इसका संज्ञान लेकर ठीक कराने की कोशिश नहीं की है।

वीडियो देखें: 

यहां सार्वजनिक रूप से सैकड़ों लोग खेलते हैं करोड़ों का जुआ: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App