ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने वीडियो जारी कर बताया मोदी और नेहरू-गांधी परिवार में क्‍या है फर्क, मगर कर दी एक बड़ी गलती

भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडर पर यह वीडियो 7 जनवरी को पोस्‍ट किया गया था, मगर अब तक इस गलती को सुधारा नहीं गया है।

Nepotism, Nepotism In India, Nepotism In Gandhi Family, Gandhi Nehru Family, Modi family, Narendra Modi Family, Maneka Gandhi, Varun Gandhi, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Rajiv Gandhi, Sanjay Gandhi, BJP IT Cell, India, Jansattaबीजेपी के ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए इस वीडियो में मेनका गांधी और वरुण गांधी का भी जिक्र किया गया है। (Source: Twitter)

भारतीय जनता पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसके जरिए राजनीति में भाई-भतीजावाद करने वालों पर निशाना साधा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेहरू-गांधी परिवार का फैमिली ट्री सामने रखकर यह बताने की कोशिश की गई है कि कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ावा दिया। वीडियो के साथ बीजेपी ने लिखा है, ”अगर आपका भाई प्रधानमंत्री होता, तो क्या आप पतंग बेच रहे होते…ज़रा सोचिए!” वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे पीएम मोदी के सभी भाई-भतीजे बेहद आम जिंदगी जीते हैं, जबकि गांधी, यादव जैसे अन्‍य राजनैतिक परिवारों के ज्‍यादातर सदस्‍य राजनीति में आ गए हैं। वीडियो में पीएम मोदी के एक कजन को पतंग बेचते, दूसरे को गौशाला में हेल्‍पर का काम करते और एक निजी कंपनी में फिटर के तौर पर रिटायर हुए कजन को दिखाया गया है। दूसरी तरफ, अन्‍य राजनैतिक परिवारों के सभी सदस्‍यों की जानकारी सामने रखकर दर्शकों से फैसला करने को कहा गया है।

भाजपा आईटी सेल द्वारा बनाए गए इस वीडियो में अन्‍य परिवारों के ‘भाई-भतीजावाद’ पर चोट करते हुए एक बड़ी गलती की गई है। बड़े राजनैतिक परिवारों का फैमिली ट्री दिखाती स्‍लाइड में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके सांसद बेटे वरुण गांधी का नाम भी शामिल है। दोनों मां-बेटे नेहरू-गांधी परिवार से अलग रहते हैं और भाजपा के ही सदस्‍य हैं। स्‍लाइड चलते समय बैकग्राउंड में आवाज आती है, ”गांधी परिवार के भाई-भतीजावाद ने देश में एक बड़े राजनैतिक साम्राज्‍य की स्‍थापना कर दी है।

भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडर पर यह वीडियो 7 जनवरी को पोस्‍ट किया गया था, मगर अब तक इस गलती को सुधारा नहीं गया है। मेनका और वरुण गांधी ने भी इसका संज्ञान लेकर ठीक कराने की कोशिश नहीं की है।

वीडियो देखें: 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुस्लिम लड़की ने की हिंदू लड़के से शादी, फिर फेसबुक पर ऐसे बयां किया दर्द
2 सलमान खान को बरी किए जाने पर भड़के ट्विटर यूजर्स, फिर कहा- अच्‍छा ही हुआ ‘भाई’ बरी हो गए वर्ना…
3 कुमार विश्वास को लेकर उड़ी अफवाह पर मनीष सिसोदिया का मजाक- यूपी चुनाव के बाद कांग्रेस में जाएंगे पीएम
ये पढ़ा क्या?
X