कांग्रेसी नेता पर भड़के संबित पात्रा, कहा- यहां बेशर्मी करने की जगह पढ़-लिख कर आओ - BJP Spokesperson Sambit Patra slams Congress Spokesperson Sanjay Jha in a Live TV Debate Show related to Kerala Issue - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कांग्रेसी नेता पर भड़के भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा, कहा- डिबेट में बेशर्मी करने की जगह पढ़-लिख कर आओ

सोमवार को एक चैनल पर लाइव डिबेट हो रही थी। विषय था केरल में खून की...

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा लाइव डिबेट शो में कांग्रेस नेता संजय झा पर भड़क गए। संविधान की उद्देशिका में धर्मनिरपेक्ष शब्द होने पर उन्होंने विपक्षी नेता को दुरुस्त किया। कहा कि बहस में बेशर्मी दिखाने के बजाय पढ़ लिख कर आइए। भीम राव अंबेडकर ने धर्मनिरपेक्ष शब्द जोड़ा ही नहीं था। इंदिरा गांधी ने उसे सांप्रदायिक राजनीति करने के लिए बाद में संशोधन करा कर जुड़वाया था।

सोमवार को एक चैनल पर लाइव डिबेट हो रही थी। विषय था केरल में खून की सियासत हो रही है क्या? शो में भाजपा प्रवक्ता और कांग्रेस प्रवक्ता के अलावा एंकर अमिश देवगन, आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा, इमाम काउंसिल के अध्यक्ष मकसूद उल हसन कासमी, सीपीआई नेता दिनेश वार्ष्णेय और वरिष्ठ पत्रकार राम कृपाल सिंह थे। डिबेट में एक पल को ऐसी नौबत आ गई कि पात्रा झा पर बुरी तरह बिफर गए।

बखेड़ा संविधान की उद्देशिका में धर्मनिरपेक्ष शब्द को लेकर खड़ा हुआ। पात्रा बोले, बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान की उद्देशिका में धर्मनिरपेक्ष शब्द जोड़ा ही नहीं। उन्होंने कहा था देश तो पहले से ही धर्मनिरपेक्ष है। सांप्रदायिक राजनीति करने के लिए बाद में इंदिरा गांधी ने बाबा साहब के विपरीत जाकर उसे उसमें संशोधन कराकर जुड़वाया।

वह यही नहीं रुके, आगे बरसते हुए कहा कि बेशर्मी नहीं पढ़ाई कर के आइए। आपको पढ़ना-लिखना चाहिए और तैयारी करके आना चाहिए। कांग्रेसी नेता इस पर जबाव देते हैं कि गोविंद आचार्य ने तो कहा है कि समाजवाद को भी हटा दिया जाना चाहिए। इस दौरान एंकर उनके बीच हो-हल्ले को कंट्रोल करने लगे। सुनिए डिबेट शो में उन्होंने आगे अपने जवाब में क्या कहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App