BJP प्रवक्ता बोले इंडिया गेट सर्किल पर बाबर-हुमायूं रोड मिल जाएगी लेकिन राणा प्रताप नहीं, कांग्रेस ने किया पलटवार, इंदिरा ने किए पाक के दो टुकड़े

कांग्रेस का बीजेपी पर तंज था कि कांग्रेस ने भूगोल को बदलने का काम किया पर उनके नेता जिन्ना की मजार पर सजदा करने का काम करते हैं। उन्होंने बीजेपी के इतिहास बदलने के आरोप पर कहा कि वाजपेयी छह साल तक पीएम रहे तो इतिहास छेड़ने वालों पर एनएसए क्यों नहीं लगा।

VD Swarkar Photo, Sawarkar Photo
वीर सावरकर (फाइल फोटो)

वीडी सावरकर पर बहस के दौरान बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ‘इंडिया गेट सर्किल पर आपको बाबर और हुमायूं रोड़ मिल जाएगा लेकिन राणा प्रताप रोड़ नहीं मिलेगा। इस पर कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्णन ने पलटवार करते हुए कहा कि उनकी नेता इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे।

न्यूज 18 पर डिबेट में सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यह लोग मुगलों का गुणगान करते हैं लेकिन देशभक्तों का अपमान करने में खुद को गौरान्वित महसूस करते हैं। उनका कहना था कि वीर सावरकर ने देश की आजादी की लड़ाई के लिए अपनी पूरी जिंदगी होम कर दी। वो काले पानी में सजा काटते रहे। लेकिन कांग्रेस को इसमें देश भक्ति नहीं दिखती। इस पार्टी का दौहरा चरित्र है। आखिर कांग्रेस देश भक्तों का अपमान कर क्या जताना चाहती है।

कांग्रेस प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा कि जिस तरह से सावरकर को लेकर बातें की जा रही हैं वो केवल अपने निजी हित के लिए हैं। बीजेपी को लग रहा है कि यूपी चुनाव से पहले हिंदुओं को एकजुट करने का यह एक तरीका हो सकता है। उनका कहना था कि कांग्रेस ने हमेशा देश के हित में काम किया। ये इंदिरा गांधी ही थीं जिन्होंने पाक के दो टुकड़े किए। बीजेपी केवल बड़ी बड़ी बातें ही कर सकती है। लेकिन धरातल पर इनके पास न कुछ कहने के लिए है और न ये कह सकते हैं। ये केवल हवा हवाई बातें करके लोगों को बहकाते हैं।

माहौल इतना तीखा हुआ कि एंकर अमिश देवगन को बीच में दखल देना पड़ा। उनका सवाल था कि सावरकर गद्दार थे तो शिवसेना के साथ मिलकर राहुल सरकार क्यों चला रहे हैं। उनका सवाल था कि सावरकर से कांग्रेस को क्या एलर्जी है। जबकि उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी थी।

कांग्रेस पैनलिस्ट का कहना था कि वह सावरकर के योगदान को स्वीकार कर रहे हैं लेकिन क्या उन्होंने दया याचिका नहीं लिखी थी। उन्होंने पैनलिस्ट उदय से अपनी बात को लेकर तीखी बहस भी की। उनका बीजेपी पर तंज था कि कांग्रेस ने भूगोल को बदलने का काम किया पर उनके नेता जिन्ना की मजार पर सजदा करने का काम करते हैं। उन्होंने बीजेपी के इतिहास बदलने के आरोप पर कहा कि वाजपेयी छह साल तक पीएम रहे तो इतिहास छेड़ने वालों पर एनएसए क्यों नहीं लगा।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट