ताज़ा खबर
 

BJP का राहुल गांधी पर वार-आपके ग्रेट ग्रैंडफादर की वजह से ही चीन को मिली UNSC की सीट

रविशंकर प्रसाद का कहना है कि ,राहुल गांधी से मेरा सवाल है कि 2009 में यूपीए के समय में भी चीन ने मसूद अजहर पर यही टेक्निकल ऑब्जेक्शन लगाया था, तब भी आपने ऐसा ट्वीट किया था क्या?,राहुल गांधी जी आज आपकी विरासत के कारण ही चीन सुरक्षा परिषद का सदस्य है।

राहुल गांधी से रविशंकर ने कहा कि आपके ग्रैंडफादर की वजह से ही UNSC की कुर्सी चीन के पास गई।

पुलवामा आतंकी हमले का जिम्मेदार  पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने को लेकर चीन ने फिर से अड़ंगा डाल दिया। चीन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान की तरफ से नजर आया। चीन ने अपने नोट में लिखा कि वह मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने के लिए और सोचने का वक्त चाहता है।संयुक्त राष्ट्र  सुरक्षा परिषद में अमरीका , ब्रिटेन और फ्रांस ने मसूद अजहर को आतंकियों की लिस्ट में शामिल करने का प्रस्ताव दिया था। इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरते हैं। जब भी चीन भारत के खिलाफ कोई एक्शन लेता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ भी नहीं बोलते हैं।

राहुल गांधी के इस ट्वीट को लेकर बीजेपी ने सोशल मीडिया पर  घेर लिया और दनादन ट्ववीट्स में राहुल गांधी से सवाल किया है।राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर निशाना साधा जिसे बीजेपी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। रविशंकर प्रसाद का कहना है कि ,राहुल गांधी से मेरा सवाल है कि 2009 में यूपीए के समय में भी चीन ने मसूद अजहर पर यही टेक्निकल ऑब्जेक्शन लगाया था, तब भी आपने ऐसा ट्वीट किया था क्या?,राहुल गांधी जी आज आपकी विरासत के कारण ही चीन सुरक्षा परिषद का सदस्य है। क्या मसूद अजहर जैसे नृशंस हत्यारे के मामले में कांग्रेस का स्वर दूसरा होगा? राहुल गांधी के ट्वीट से ऐसा लगता है कि उन्हें इस बात से खुशी है। भारत को जब भी पीड़ा होती है तो राहुल खुश क्यों होते हैं?

राहुल गांधी को घेरने के लिए रविश्ंकर के बयान वाला बीजेपी का ट्वीट।(फोटो सोर्स-Twitter) BJP, Twitter,Rahul Gandhi राहुल गांधी को लेकर बीजेपी का ट्वीट।( फोटो सोर्स- BJP/Twitter) BJP, Twitter, राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बीजेपी ने एक और ट्वीट किया है।( फोटो सोर्स- Twitter)

इस दौरान रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आतंकवादी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर आज चीन को छोड़कर पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है। ये एक तरह से भारत की कूटनीतिक जीत है।आतंकवादी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए इस बार प्रस्ताव अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस लेकर आए, चीन को छोड़कर बाकी सभी देशों ने इस प्रस्ताव को सपोर्ट किया। चीन के इस कदम से भारत और भारतवासी बहुत दुखी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App