ताज़ा खबर
 

टीवी डिबेट में भड़के बीजेपी नेता, राहुल गांधी और ममता बनर्जी को बताया ‘इच्‍छाधारी हिंदू’

भाजपा प्रवक्ता ने विपक्षी दलों पर प्रहार ऐसे समय में किया जब राहुल गांधी और ममता बनर्जी सहित तमाम विपक्षी दल हिंदुओं को लुभाने में जुटे हैं।

rahul gandhi and mamata banerjeeकांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फाइल फोटो)

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हिंदी टीवी चैनल न्यूज 18 के कार्यक्रम ‘हम तो पूछेंगे’ में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा तमाम विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। पत्रकार सुमित अवस्थी के इस कार्यक्रम में उन्होंने विपक्ष पर ‘इच्छाधारी हिंदू’ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चुनाव आ रहे हैं तो सभी भेष बदलकर वोट चोरी करने आ रहे हैं। कार्यक्रम में पात्रा ने कहा, ‘हर कोई हिंदू बनना चाहता है, हर कोई हिंदुओं को लुभाना चाहता है। ये वहीं लोग है जो हिंदुओं को नकारते थे। धर्मनिरपेक्षा के नाम पर हिंदुओं पर अत्यचार किया गया है। आज सभी लोगों में हिंदू बनने की है। सब लाल टीका लगा रहे है। राहुल गांधी भी लाल टीका लगाकर भाषण कर रहे हैं। ये सब भारतीय जनता पार्टी के कारण वापस आ रहा है।’ पात्रा ने बपचन की मां की कही बात याद करते हुए कहा कि बचपन मां बाहर खेलने नहीं जाती देतीं थीं क्योंकि रात में कोई रूप बदलकर बच्चा चोरी करने आता है। आज यही माहौल बन रहा है। अब चुनाव आ रहे हैं ना इसलिए ये सारे लोग (TMC, कांग्रेस के अलावा विपक्षी पार्टियां) भेष बदलकर वोट चोरी करने आ रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘पश्चिम बंगाल में वहां की सीएम को लोग मुमताज बेगम बुलाते हैं। आप जहां भी जाएंगे वहां हर कौने एक फोटो लगा मिला, जिसमें वह नमाज पढ़ रही हैं। दुपट्टा लगाकर नमाज पढ़ रही हैं। कहीं भी पूजा का फोटो नहीं मिलेगा। वहीं मस्जिद में जो मौलाना नमाज पढ़ाते हैं उनकी ढाई हजार रुपए महीने की किस्त बांधी हुई हैं। हजारों लोगों को यह सुविधा मिल रही है।’

दरअसल भाजपा प्रवक्ता ने विपक्षी दलों पर प्रहार ऐसे समय में किया जब राहुल गांधी और ममता बनर्जी सहित तमाम विपक्षी दल हिंदुओं को लुभाने में जुटे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पिछली दिनों कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए थे। इससे पहले वह गुजरात के कई मंदिरों में गए।इसपर भाजपा ने उनपर फर्जी हिंदू होने का आरोप लगाया था। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में भाजपा की बढ़ती उपस्थिति को लेकर चिंतित हैं। कहा जा रहा है कि राज्य में भाजपा को रोकने के लिए वह हिंदुओं कार्यक्रम की तरफ खासी आकर्षित हुई हैं।

पिछले दिनों ही उन्होंने पूजा समितियों को नकद प्रोत्‍साहन और कई रियायतें देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की 28 हजार पूजा समितियों में से हर एक को 10,000 रुपए नकद दिए जाएंगे। उनका अनुमान है कि इससे सरकारी खजाने पर 28 लाख रुपए का बोझ पड़ेगा। इसके अलावा सभी पूजा समितियों का लाइसेंस शुल्‍क माफ कर दिया गया है। समितियों के लिए पावर टैरिफ 23 प्रतिशत से घटाकर 20% कर दिया गया है। ममता ने इसे ‘सामुदायिक विकास’ के लिए एक ‘तोहफा’ बताया।

Next Stories
1 इंग्लैंड से हार के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने New Look में पोस्ट की तस्वीर, हुए ट्रोल
2 300 किलो जहर, गोंद लगी 40 हजार चादरें, ये देश कर रहा है हजारों चूहों को मार गिराने की तैयारी
3 बीजेपी सांसद बोले- मंदिरों में पड़ी संपत्ति किस काम की? बेच दी जाए, लोगों ने जमकर भेजी लानत
ये पढ़ा क्या?
X