ताज़ा खबर
 

मैं तो नरेंद्र मोदी की भी नहीं सुनता – BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने खुद खोला था राज

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर ही अपनी पार्टी के खिलाफ बोलते नजर आते हैं। ऐसे ही एक बार उन्होंने एक शो के दौरान नरेंद्र मोदी पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि मैं उनकी भी बात को नहीं सुनता हूं।

Updated: July 20, 2021 2:53 PM
मैं तो नरेंद्र मोदी की भी नहीं सुनता – जब BJP के स्वामी ने दिखाया तेवर (फोटो सोर्स – पीटीआई)

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर ही अपनी पार्टी के खिलाफ बोलते नजर आते हैं। ऐसे ही एक बार उन्होंने एक शो के दौरान नरेंद्र मोदी पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि मैं उनकी भी बात को भी नहीं सुनता हूं।

इंडिया टीवी के शो ‘आप की अदालत’ में पत्रकार रजत शर्मा बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का इंटरव्यू ले रहे थे। इंटरव्यू के दौरान रजत शर्मा ने उनसे कई सवाल दागे। उन्होंने स्वामी से सवाल पूछते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि डेवलपमेंट हो, संसद अच्छे से चले, बिल पास हो। उन्होंने सोनिया गांधी को चाय पीने के लिए बुलाया और आपने सोनिया गांधी को समन भेज कर सब कुछ गुड़ गोबर कर दिया? उनके इस सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने हंसते हुए कहा कि मैं वही कर रहा हूं जो हमारे पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में लिखा गया है।

उन्होंने कहा था कि उसमें जो मुद्दे हैं मैं उन्हें ही उठा रहा हूं। चुनाव में मैंने कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मैं लडूंगा और उसी के खिलाफ मैं लड़ रहा हूं। चुनावी घोषणा पत्र में हमने राम मंदिर बनाने का वादा किया था उसी की पहल हम कर रहे हैं। रजत शर्मा ने उनसे सवाल पूछा था कि, ‘राहुल गांधी कह रहे हैं कि नरेंद्र मोदी ने उन पर कीचड़ उछालने के लिए अपने चमचों का इस्तेमाल किया है।’

रजत शर्मा के इस सवाल पर BJP सांसद तेजी से हंसते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी में चमचो की हैसियत बहुत ऊपर है तो मुझे लगता है कि वह मेरी तारीफ कर रहे थे। सुब्रमण्यम स्वामी के इस जवाब पर दर्शक दीर्घा में बैठे सभी लोग ताली बजा कर जोर से हंसने लगे थे। रजत शर्मा ने पूछा कि क्या यह सही है कि आप जो भी कर रहे हैं वह नरेंद्र मोदी के कहने से कर रहे हैं? सोनिया और राहुल गांधी जी के खिलाफ केस लड़ने के लिए मोदी जी ने आपसे कहा? स्वामी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, ‘मैं तो जीवन में किसी के कहने पर कुछ नहीं किया। मेरे पिताजी और माताजी की भी यही वेदना थी मैं उनकी कोई बात नहीं सुनता हूं। तो इसीलिए मैं नरेंद्र मोदी की बात पर भी नहीं चलता हूं।’

बीजेपी के नेताओं ने एक प्लानिंग बनाकर सुब्रमण्यम स्वामी को राहुल गांधी के पीछे लगा दिया? एंकर के सवाल का जवाब देते हुए बीजेपी सांसद ने कहा था कि मुझे ऐसा किसी ने नहीं कहा है मैं खुद पीछे लग गया। राहुल गांधी के बयान को पढ़ते हुए एंकर रजत शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि मेरे खिलाफ 6 महीने के अंदर जांच कराइए और अगर आरोप सही निकलते हैं तो मुझे जेल में डाल दीजिए। इस बात पर सुब्रमण्यम स्वामी ने जोर से हंसते हुए कहा कि दोषी पाए जाएंगे तो हमारे कानून के अनुसार अवश्य ही जेल में डाले जाएंगे। यह कोई कृपा नहीं कर रहे हैं कि मुझे दोषी पाएंगे तो जेल भेज दीजिएगा। उन्होंने राहुल गांधी को अनपढ़ बताते हुए कहा था कि यह अनपढ़ आदमी है कभी कॉलेज में पास नहीं हुआ। इसलिए उसको कानून वगैरह कुछ पता ही नहीं है।

Next Stories
1 ‘हमारे भी फोन होते हैं टैप..’, बोले राकेश टिकैत- सरकार को किसान संगठन की हर बात है पता
2 अंग्रेजों के जमाने से ही जासूसी करते आ रहे हैं संघी – बोलीं कांग्रेस प्रवक्ता, संबित पात्रा को सुनाई खरी- खोटी
3 शिल्पा योग में बिजी रहीं और उधर पति अश्लील फिल्में बना रहे थे – राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर यूं मजे ले रहे लोग
ये पढ़ा क्या?
X