ताज़ा खबर
 

शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी की बुद्धिमता पर उठाया सवाल- बोले, PM बनने से ही कोई देश का सबसे अक्लमंद नहीं हो जाता

टना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, "हम PPP जैसी अजीब परिभाषाएं क्यों ला रहे हैं, नतीजे 15 मई को आने वाले हैंस कुछ भी हो सकता है, पीएम होना ही किसी को देश में सबसे अक्लमंद नहीं बना देता है, पीएम बनने के लिए किसी योग्यता की जरूरत नहीं है, सिर्फ बहुमत की जरूरत होती है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सासंद शत्रुघ्न सिन्हा (पीटीआई फाइल फोटो/एक्सप्रेस फाइल फोटो)

कर्नाटक में शनिवार (12 मई) को मतदान होने हैं। कभी बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल रहे शत्रुघ्न सिन्हा को कर्नाटक चुनाव में पार्टी के प्रचार काम से दूर रखा गया है। बीजेपी के इस बागी सांसद ने पार्टी नेतृत्व को इसके लिए खूब खरी खोटी सुनाई है। शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रचार के दौरान पीएम मोदी की भाषा पर सवाल उठाए और कहा कि एक शख्स पीएम बनने से ही सबसे अक्लमंद नहीं हो जाता है। शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट किया, “आज प्रचार थम जाएगा, धनशक्ति की बजाय जनशक्ति की जीत हो, हालांकि बिहार, यूपी गुजरात की तरह प्रचार के लिए मुझे नहीं बुलाया गया, इसकी वजह वे ही जानते हैं, लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि चुनाव के मुद्दों को सुंदर तरीके से उठाया जाना चाहिए, पीएम को मर्यादा और गरिमा का ख्याल रखना चाहिए।”

पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, “हम PPP जैसी अजीब परिभाषाएं क्यों ला रहे हैं, नतीजे 15 मई को आने वाले हैंस कुछ भी हो सकता है, पीएम होना ही किसी को देश में सबसे अक्लमंद नहीं बना देता है, पीएम बनने के लिए किसी योग्यता की जरूरत नहीं है, सिर्फ बहुमत की जरूरत होती है।” शत्रुघ्न सिन्हा ने इस ट्वीट को पीएम मोदी और अमित शाह को टैग किया है।

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा कुछ महीनों से बीजेपी नेतृत्व के मुखर आलोचक रहे हैं। पार्टी आलाकमान और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच कटुता इतनी बढ़ गई है कि सिन्हा बीजेपी के कार्यक्रमों से अलग रहते हैं। हाल ही में जब पार्टी के दूसरे बागी नेता यशवंत सिन्हा ने बीजेपी छोड़ दी तो बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने शत्रुघ्न सिन्हा को भी पार्टी छोड़ देने की सलाह दी। शत्रुघ्न सिन्हा पिछले कुछ समय से विपक्षी दलों के नेताओं के साथ ताल-मेल बढ़ा रहे हैं इनमें एमके स्टालिन, लालू यादव, ममता बनर्जी, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल जैसे नेता शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App