ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी हिंदी में स्वच्छ भारत भी नहीं लिख पाईं, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

सांसद और वकील मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली के हिंदू कॉलेज से बॉटनी से बीएससी, दिल्ली विश्वविद्यालय से एल.एल.बी किया है।

Author Updated: June 29, 2017 2:43 PM
बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी बोर्ड पर लिखते हुए। (ट्विटर)

भारतीय जनता पार्टी की बेहद पढ़ी लिखी और तेजतर्रार सांसद मीनाक्षी लेखी ठीक ढंग से स्वच्छ भारत तक नहीं लिख पाईं। दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दिख रहा है कि सांसद मीनाक्षी ने लेखी बोर्ड पर गलत तरीके स्वच्छ लिखा है। ये तस्वीर तब की है जब मंगलवार 27 जून को सुप्रीम कोर्ट की बड़ी वकील बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद उदित राज और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक समेत दिल्ली यातायात पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद थे।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस स्वस्थ सारथी अभियान का मकसद वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखना था। इस अभियान का उद्घाटन मीनाक्षी लेखी को करना था। उद्घाटन के बाद मीनाक्षी लेखी को बोर्ड पर एक संदेश लिखने को कहा गया। बीजेपी सांसद ने बोर्ड पर स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत लिखने की जगह सवच्छ भारत सवस्थ बारत लिख दिया। मीनाक्षी लेखी की बोर्ड पर लिखी इस गलत हिंदी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।

 

लोग इस तस्वीर के जरिए मीनाक्ष लेखी का मजाक उड़ा रहे हैं। लोगों ने बीजेपी सासंद की चुटकी लेते हुए लिखा कि खुद तो ढंग से हिंदी लिख नहीं पा रहे हैं और दूसरों पर जबरदस्ती हिंदी थोपने पर लगे हुए हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने ये भी लिखा कि मोदी जी देख लीजिए अपने सांसदों को, ये लोग तो ठीक से स्वच्छ भी नहीं लिख पा रहे हैं।

 

आपको बता दें कि सांसद और वकील मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली के हिंदू कॉलेज से बॉटनी से बीएससी, दिल्ली विश्वविद्यालय से एल.एल.बी किया है। मीनाक्षी लेखी सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 टीवी डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता ने की निजी टिप्पणी, राणा आयूब ने छोड़ दिया शो फिर ट्विटर पर दोनों ने खोला मोर्चा
2 भीड़ द्वारा हुई हत्याओं के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुई जानी मानी हस्तियां, ट्विटर पर यूजर्स ने बताया- अवॉर्ड वापसी 2
3 इतिहास रामचुंद्र गुहा का बीजेपी पर वार- बोले- हत्या कर रही भीड़ को लग रहा है कि उन्हें राजनीतिक पार्टी का संरक्षण प्राप्त है
जस्‍ट नाउ
X