ताज़ा खबर
 
  • मिजोरम

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    MNF+ 0
    OTH+ 0
  • राजस्थान

    Cong+ 19
    BJP+ 10
    RLM+ 0
    OTH+ 0
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 5
    Cong+ 6
    BSP+ 0
    OTH+ 0
  • छत्तीसगढ़

    BJP+ 2
    Cong+ 2
    JCC+ 0
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 4
    TDP-Cong+ 2
    BJP+ 0
    OTH+ 0

* Total Tally Reflects Leads + Wins

वीडियो: गब्बर सिंह टैक्स पर बीजेपी एमपी ने संसद में मारा कांग्रेस पर तंज- कितने राज्य बच गए?

गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहा था।

भाजपा के सांसद किरीट सोमैया। (FIle Photo)

भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरीट सोमैया ने संसद में जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘गब्बर सिंह टैक्स’ वाले कांग्रेस के कथन को लेकर कहा कि कांग्रेस अब गब्बर सिंह के अंदाज में पूछ रही है कि अब कितने राज्यों में उसकी सरकार बची है। उनका इशारा हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव से था जहां भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों की तरफ से जोरदार चुनाव प्रचार देखने को मिला था। दरअसल किरीट सोमैया वर्ष 2017-18 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांग के दूसरे बैच पर चर्चा में भाग लेते हुए जब सोमैया सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे। इसी चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहा था।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि इनकी जीएसटी कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित जीएसटी नहीं है बल्कि इनकी जीएसटी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है। राहुल ने तब गांधीनगर में आयोजित नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन में आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार देशभर में टैक्स टेररिज्म फैला रही है। उन्होंने ये भी कहा था कि मोदी सरकार ने 30-35 हजार करोड़ रुपये नैनो बनाने के लिए दिए हैं लेकिन इतने पैसे से गुजरात के किसानों का कर्ज माफ हो सकता था मगर बीजेपी सरकार ने किसानों की कराह नहीं सुनी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App