ताज़ा खबर
 

VIDEO: दुर्घटना में घायल युवक देख रुक गए बीजेपी सांसद, एम्बुलेंस आने तक झलते रहे पंखा

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद अनुराग ठाकुर ने रास्ते में पड़े एक घायल शख्स की स्वयं मदद कर मानवीयता मिसाल पेश की है। बताया जा रहा है कि शख्स सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था।

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर घायल शख्स पर पंखा झलते हुए। (वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट)

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद अनुराग ठाकुर ने रास्ते में पड़े एक घायल शख्स की स्वयं मदद कर मानवीयता मिसाल पेश की है। बताया जा रहा है कि शख्स सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। अनुराग ठाकुर घायल शख्स के पास ठहरे ही नहीं, बल्कि उसे खुद पंखा भी झलते रहे। सोशल मीडिया पर सांसद के इस सराहनीय कार्य का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि घायल शख्स को देखकर अनुराग ठाकुर ने उसे चिकित्सकीय सहायता मुहैया कराई और तब तक वहां डटे रहे जब तक  मदद आ नहीं गई। करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में अनुराग ठाकुर को शख्स पर पंखा झलते हुए साफ देखा जा सकता है। सांसद के इस काम को देखकर मौके पर भीड़ जमा होते हुए देखी गई। इस वीडियो को राहुल शर्मा नाम के ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया है। यूजर की प्रोफाइल के मुताबिक वह राज्य में बीजेपी की आईटी सेल के लिए काम करता है।

बता दें कि अनुराग ठाकुर अपने संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के लिए सांसद निधि के द्वारा मोबाइल स्वास्थ्य योजना चला रहे हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक सांसद की यह पहल गांव के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। वर्तमान में इस योजना के अंतर्गत तीन मोबाइल हेल्थ वैन जिले में काम कर रही हैं। ये वैन चिकित्सा के लिहाज से आधुनिक उपकरणों से लैस बताई जा रही है और इनमें मीरीजों का चेकअप मौके पर किया जाता है, उन्हें दवाइंयां भी दी जाती हैं।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस योजना के अगले चरण में 17 मोबाइल हेल्थ वैन और चलाई जाएंगी। अनुराग ठाकुर ने स्वास्थ्य सुरक्षा के क्षेत्र में अपनी यह पहल साल भर पहले शुरू की थी। उन्होंने पिछले साल मई के महीने में सांसद निधि से मोबाइल स्वास्थ्य सुरक्षा वाहनों की व्यवस्था की थी। इन स्वास्थ्य सुरक्षा वाहनों में कई प्रकार की बीमारियों से संबंधित 40 जांचें मुफ्त में की जाती हैं और दवाइयों का वितरण होता है। कहा जा हर महीने करीब 3000 लोग इस योजना से स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: हार्दिक पटेल की गाड़ी पर हमला होता देख कांग्रेस नेता ने निकाल ली पिस्तौल, हमलावरों के पीछे लगा दी दौड़
2 संजय दत्‍त से मिलकर ट्रोल हुए यूपी सीएम आदित्‍यनाथ, लोगों ने याद दिलाया आपराधिक इतिहास
3 दाढ़ी के ‘इंश्‍योरेंस’ पर साथी क्रिकेटर्स ने खीचीं थी टांग, विराट कोहली ने यूं दिया जवाब
IPL 2020 LIVE
X