ताज़ा खबर
 

एंकर ने भाजपा नेता की लगाई ऐसी क्लास- दो मिनट के अंदर लेना पड़ा यू टर्न

बिहार में भाजपा के मत्री ने कहा था कि कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा "बेहद खूबसूरत" हैं और इसके अलावा उनमें कोई और गुण नहीं है। उनकी पार्टी को यह याद रखना चाहिए कि सुंदरता से वोट नहीं मिलते। उनके इस बयान पर सियासत तेज हो गई है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Express Photo by Tashi Tobgyal)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव बनाए जाने और उत्तर प्रदेश पूर्व की कमान सौंपे जाने पर भाजपा के एक मंत्री ने ऐसा बयान दिया, जिसके बाद सियासत गर्म हो गई। बिहार के नीतीश मंत्रिमंडल में भाजपा के मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा, “सुंदर होने के अलावा, मुझे प्रियंका गांधी में कोई गुण नहीं दिखता। प्रकृति ने उन्हें सुदंर बनाया है। लेकिन कांग्रेस को याद रखना चाहिए कि सुंदरता से वोट नहीं मिलते। वह एक नौसिखिया भी हैं और उनके पति पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं।” भाजपा मंत्री के इस बयान पर टीवी चैनलों पर डिबेट भी शुरू हो चुका है। इसी विषय पर एक टीवी डिबेट के दौरान एंकर ने भाजपा नेता की ऐसी क्लास लगाई कि दो मिनट के अंदर उन्हें यू टर्न लेना पड़ा।

इंडिया न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान एंकर ने प्रियंका गांधी को लेकर मंत्री द्वारा की गई विवादित टिप्पणी पर भाजपा नेता से सवाल किया। भाजपा नेता ने कहा, ” पूरे बयान को आप समेकित संदर्भ में देखें। उसमें एक महिला के तौर पर और एक व्यक्ति विशेष के तौर पर उनका पूरा सम्मान है। लेकिन प्रियंका गांधी राजनीति में परिवार के विरासत की बुनियाद पर आयी हैं।” एंकर ने कहा, “नहीं सर, दोनों चीज नहीं हो सकती। या तो आप कहिए कि ये बयान है। बीजेपी इसपे स्टैंड करती है। आप बीजेपी को इससे अलग भी कर रहे हैं और फिर संदर्भ की भी बात कर रहे हैं। दोनों मत कीजिए। कोई एक बात कीजिए। ये बोलिए कि भाजपा इस बयान के साथ है या नहीं? यदि गलत बयान है तो बोलिए कि यह गलत है।”

इसके बाद भाजपा नेता यू टर्न लेते हुए कहा, “देखिए, इस बयान से बीजेपी का कोई आधिकारिक रिश्ता नहीं है।” इस पर एंकर ने कहा, “भाजपा को इससे लेना देना नहीं कैसे है। वे मंत्री हैं वहां पर। मंत्री कुछ बोलेगा और पार्टी को लेना-देना नहीं है? आपके सरकार के मंत्री कह रहे हैं कि गोरा रंग दिखा प्रियंका गांधी वोट लेने आ रही हैं। क्या उससे कोई आपका लेना-देना नहीं है? आप कार्रवाई कीजिए उनके ऊपर और उनको हटाइए।” भाजपा नेता ने कहा, “पूरे सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी के अक्स की चर्चा है कि वो अपनी दादी इंदिरा गांधी की तरह हैं। …।” इस पर एंकर ने कहा, “सोशल मीडिया और ट्रोल्स क्या बोलते हैं और भाजपा के मंत्री क्या बोलते हैं, दोनों एक चीज है? क्या आपके नेता और मंत्री ट्रोल से बेहतर नहीं हैं?”

भाजपा नेता ने कहा, “देखिए वो निजी बयान है। हम उससे खुद को अलग करते हैं। इस पूरे बयान को वैचारिक संदर्भ से देखें तो…।” एंकर ने कहा, “मैं संदर्भ क्यों देखूं। आप हेमामालिनी, मौसमी चटर्जी को खूबसूरती की वजह से लाए थे क्या? स्मृति ईरानी को खूबसूरती की वजह से लाए थे क्या? आप वंशवाद को लेकर न बोलें। आपको हम गिना सकते हैं कि आपकी पार्टी के कौन-कौन नेता के परिवार राजनीति में हैं। आप तो इतना तक नहीं कह पा रहे हैं कि ये गलत बयान है और हम इसकी निंदा करते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App