ताज़ा खबर
 

गौरी लंकेश की हत्या को ‘कुतिया की मौत’ बताने वाले शख्स पर बोली बीजेपी, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल से की तुलना

बीजेपी ने गुरुवार(7 सितंबर) को एक बयान जारी कर इस मुद्दे पर पीएम मोदी का बचाव किया है।

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को कुतिया की मौत बताने वाले निखिल दधीच नाम के यूजर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फॉलो किए जाने को लेकर मचे बवाल के बाद भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। बीजेपी ने गुरुवार(7 सितंबर) को एक बयान जारी कर इस मुद्दे पर पीएम मोदी का बचाव किया है। बीजेपी ने इस शख्स की तुलना कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से करते हुए इन दोनों नेताओं के कुछ पुराने बयानों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि पीएम मोदी तो राहुल गांधी और केजरीवाल को भी फॉलो करते हैं, तो क्या उन्होंने जो गलत बयान दिए हैं उसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं?

 

आपको बता दें कि 5 सितंबर की रात बेंगलुरु में महिला पत्रकार गौरी लंकेश को उनके घर के बाहर ही कुछ अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस तरह से पत्रकार की हत्या पर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में हंगामा मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि किसी विचारधारा के खिलाफ लिखने वाली महिला पत्रकार की इस तरह से हत्या लोकतंत्र की हत्या है। पत्रकारों की संस्था ब्रॉडकास्टर एडिटर्स एसोसियेशन ने इस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए देश भर के प्रेस क्लबों में विरोध प्रदर्शन करते हुए कातिलों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

इस मामले में माहौल तब और खराब हो गया जब कुछ लोगों ने पत्रकार गौरी शंकर की हत्या को सही ठहराते हुए उनके लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्हें ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं। इस बात के विरोध में लोगों ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री को ब्लॉक करने का अभियान भी छेड़ रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App