ताज़ा खबर
 

मीड‍िया में आई अम‍ित शाह की सादगी की खबर, सोशल मीड‍िया पर लोगों ने बताया प्रोपैगंडा

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमित शाह सामान्य हवाईजहाज से सफर करते हैं और जहां जाते हैं वहां भाजपा नेताओं या कार्यकर्ताओं के घर पर रुकना पसंद करते हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ये तस्वीर ट्विटर पर शेयर की जा रही है। (तस्वीर- यूट्यूब ग्रैब)

मीडिया में पिछले हफ्ते खबर आई कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के सामने सादगी का साक्षात उदाहरण पेश करने के लिए चार्टर्ड प्लेन (विशेष विमान) और फाइल स्टार होटल से बचते हैं। विभिन्न रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शाह सामान्य हवाईजहाज से सफर करते हैं और जहां जाते हैं वहां भाजपा नेताओं या कार्यकर्ताओं के घर पर रुकना पसंद करते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स को ये खबर नागवार गुजरी और उन्होंने अमित शाह की तस्वीरें शेयर करते हुए इन खबरों को बीजेपी का प्रोपगैंडा बताया।

sidmtweets हैंडल से सिड नामक यूजर ऐसी ही एक खबर को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “ये हालिया समय में पेड और फेक न्यूज का सबसे हास्यास्पद उदाहरण। मीडिया की विश्वसनीयता का क्या हुआ? बस गूगल भर करने की जरूरत थी?”  सिड ने अपने ट्वीट के साथ अमित शाह की चार्टर्ड विमान में एक पत्रकार को इंटरव्यू देने वाली तस्वीर भी लगाई। पत्रकार निखिल वागले ने अमित शाह को ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर उन्हें पारदर्शिता में भरोसा है तो वो बीजेपी द्वारा पिछले तीन सालों में मीडिया को दिए गए विज्ञापनों इत्यादि का ब्योरा सार्वजनिक करें। 

आपको बता दें कि ट्विटर पर इन खबरों को जाली बताने वाले ट्वीट के साथ जो तस्वीर शेयर की जा रही है वो अक्टूबर 2015 में एक निजी टीवी चैनल को दिए अमित शाह के इंटरव्यू से ली गई है। उस इंटरव्यू का वीडियो बीजेपी के यूट्यूब पर मौजूद है। खबरों के अनुसार शाह का इंटरव्यू चुनाव के दौरान का है।

amit shah अमित शाह की सादगी की खबरों पर एक ट्विट।

ट्विट पर जहां कई लोगों ने शाह की इस खबर को लेकर खिंचाई की तो कुछ लोगों ने उनका बचाव भी किया। एक यूजर ने लिखा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के अलावा बाकी समय शाह चार्टर्ड विमान से नहीं चलते और आपने जो तस्वीर लगाई है वो चुनाव के समय की लग रही है। आपको बता दें कि अगस्त 2014 में मीडिया में ऐसी रिपोर्टें आई थीं कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आपातकालीन स्थिति को छोड़कर सामान्य परिस्थतियों में पार्टी नेताओं के चार्टर्ड विमान के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। उस समय ये भी खबर आई थी कि शाह ने सभी नेताओं से अपने दौरों में फाइव स्टार होटलों के बजाय सरकारी गेस्ट हाउसों में रुकने का निर्देश दिया था। खबरों के अनुसार 2014 में शाह ने ये निर्देश नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्रियों समेत पार्टी से वरिष्ठ-कनिष्ठ सभी नेताओं को भेजे थे।



देखें बीजेपी के यूट्यूब पर मौजूद अमित शाह का वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App