ताज़ा खबर
 

तेजस्वी यादव ने RBI की ईमानदारी पर उठाए सवाल, लोगों ने कहा- आजकल चर्चे में है बिना पूंछ के चारा और बिना मूंछ के लारा

एक यूजर ने लिखा है, "भारत दुनिया का एकलौता ऐसा देश है, जहां चाय बेचने वाला आदमी, PM हैऔर घण्टा हिलाने वाला योगी CM है जो पढ़े लिखों को ज्ञान बांट रहा है।"
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, फोटो-Facebook/Tejashwi Yadav

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने देश के केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। नोटबंदी के बाद जमा हुए पुराने करेंसी नोटों का विवरण नहीं दे पाने पर तेजस्वी ने ट्वीट किया है, “भारत दुनिया का एकलौता ऐसा देश है,जिसके ख़ज़ांची #RBI को यह नहीं पता कि सर्कुलेशन में कितने नोट हैं और ख़ज़ाने में जमा कितने? फिर भी ईमानदार।” इससे पहले भी तेजस्‍वी ने 17 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष RBI द्वारा बड़े डिफॉल्‍टर्स का नाम सार्वजनिक नहीं करने पर निशाना साधा था। उन्‍होंने कहा था कि मोदी सरकार के स्‍कैम मास्‍टरों ने सरकार को ही लूट लिया, लेकिन वे फिर भी उनकी रक्षा करेंगे। क्‍यों ? क्योंकि ईमानदार और विपक्ष को दोष देने में सरकार व्यस्त है।

तेजस्वी के ट्वीट पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है। ज्यादातर लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए कमेंट किए हैं। एक यूजर ने लिखा है, “ईमानदारी की बात मत कर तेजू, आजकल बिना पूछ के चारा और बिना मुछ के लारा चर्चे में हैं।” एक अन्य यूजर ने लिखा है, “भारत दुनिया का एकलौता ऐसा देश है, जहां चाय बेचने वाला आदमी, PM हैऔर घण्टा हिलाने वाला योगी CM है जो पढ़े लिखों को ज्ञान बांट रहा है।”