ताज़ा खबर
 

बिहार: टॉपर ने कहा-पॉलिटिकल साइंस में पढ़ाया जाता है खाना बनाना, आज फिर देनी होगी परीक्षा

राज्‍य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने भी माना कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है। चौधरी ने कड़ी कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है।
Author नई दिल्‍ली | June 3, 2016 11:10 am
रूबी को पॉलिटिकल साइंस में 500 में 444 नंबर मिले हैं।

बिहार बोर्ड के हालिया घोषित 12वीं के नतीजों में पॉलिटिकल साइंस में टॉप करने वाली रूबी राय और सांइस के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ का शुक्रवार (03 मई) को रिव्यू एग्जाम होगा। यह दोनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद से चर्चा में बने हुए हैं। कई चैनलों पर भी दिखाए गए इस वीडियो में वे पॉलिटिकल साइंस सब्‍जेक्‍ट में खाना बनाना सिखाए जाने की बात कहती नजर आती हैं। वीडियो में रूबी अपने विषयों से जुड़े मूलभूत सवालों के जवाब देने में नाकाम दिखती हैं। रूबी को पॉलिटिकल साइंस में 500 में 444 नंबर मिले हैं। यहां त‍क कि वे पॉलिटिकल साइंस को ‘प्रॉडिकल साइंस’ कहती हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद अधिकारियों ने मामले की जांच कराने को कहा है। बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन लालकेश्‍वर प्रसाद ने द टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बातचीत में बताया कि एक स्‍पेशल कमेटी आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस में सबसे ज्‍यादा नंबर पाने वाले पांच स्‍टूडेंट्स का इंटरव्यू लेगी। इसके अलावा, एक छोटा सा टेस्‍ट भी लिया जाएगा। वहीं, हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्‍य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने भी माना कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है। चौधरी ने कड़ी कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है।

Read Alsoविषय तक गलत बताने वाली टॉपर का कॉलेज शुरू से विवादों में, पिछले साल सभी 1007 छात्र आए थे फर्स्‍ट

बता दें कि पिछले साल बिहार बोर्ड के दसवीं की परीक्षा के दौरान की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इसमें लोग चार मंजिली इमारत की दीवारों पर चढ़कर बच्‍चों को नकल कराते नजर आए थे।

नीचे देखें वीडियो (साभार: इंडिया न्‍यूज यूट्यूब)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    almora
    Jun 1, 2016 at 10:31 am
    अब तीन बातों का उत्तर ढूंढिए एक लल्लू यादव की डिग्री का सच क्या है और दूसरा इसके बाप के नेता होने बाद भी आठवीं तक ही पढ़ पे तो उनका बौद्धिक स्तर क्या होगा और तीसरा बिहार के मतदाताओं के बारे में क्या कहें? जय हिंद जय भारत
    (0)(0)
    Reply